उच्च शिक्षा विभाग : अब तक तय नहीं ग्रेड-4 भर्ती की परीक्षा तारीख, 7 लाख लोगों ने भरे थे फार्म

ग्रेड-4 के तहत कुल 880 पदों पर भर्ती होगी। इनमें प्रयोगशाला परिचारक की सबसे अधिक यानी 430 पोस्ट हैं। इसी के साथ भृत्य के 210 पद, चौकीदार के 210 और स्वीपर के 30 पद शामिल हैं।  

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
hr6nu6t
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

उच्च शिक्षा विभाग की ओर से पिछले साल अक्टूबर में ग्रेड-4 भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए थे। इसके साथ 880 पदों पर भर्ती के लिए 7 लाख से अधिक फार्म भी मिले थे।

 इसी के साथ आवेदन की प्रक्रिया खत्म हुए 9 महीने हो गए हैं, लेकिन फिर भी अभी तक परीक्षा की तारीख  तय नहीं की गई हैजिसे लेकर अब युवाओं में काफी नाराजगी है

जानकारी के मुताबिक इस भर्ती के लिए परीक्षा व्यापमं की ओर से आयोजित होने वाली है। इसके लिए उच्च शिक्षा विभाग की ओर कुछ महीने पहले ही प्रस्ताव भेजा गया है। 

8 भर्ती परीक्षाओं का शेड्यूल ही जारी

संभावना थी कि प्रवेश परीक्षा का दौर खत्म होने के बाद अगस्त या सितंबर मे इसकी परीक्षा होगी। लेकिन व्यापमं की ओर से अभी 8 भर्ती परीक्षाओं का शेड्यूल ही जारी किया गया है।

इसके मुताबिक 28 जुलाई से लेकर 20 अक्टूबर तक परीक्षाएं होंगी। जिसमें इस भर्ती की कोई सूचना नहीं है। जिसके कारण अभ्य​र्थी काफी चिंतित हैं। ग्रेड-4 के तहत कुल 880 पदों पर भर्ती होगी।

इनमें प्रयोगशाला परिचारक के सबसे अधिक यानी 430 पोस्ट हैं। इसी के साथ भृत्य के 210 पद, चौकीदार के 210 और स्वीपर के 30 पद शामिल हैं।  

RTO में फिटनेस चेकिंग बंद, शुरू होगी नई व्यवस्था, वाहनों की फिटनेस जांच अब एटीएस के पास

विभाग की ओर जारी किए थे निर्देश

जानकारी के मुताबिक इस भर्ती को लेकर कुछ महीने पहले उच्च शिक्षा विभाग की ओर से निर्देश जारी किए गए थे। इसके मुताबिक आवेदकों को अपने आवेदन पत्र क्रमांक व्यापमं की वेबसाइट में प्रमाणित करना होगा।

 साथ ही जो आवेदन निर्धारित समय-सीमा में फार्म को सत्यापित नहीं करते हैं तो उनका फार्म निरस्त हो जाएगा। आपको बता दें कि आवेदन को प्रमाणित करने की तारीख और संबंधित निर्देश आचार संहिता समाप्त होने के बाद उच्च शिक्षा विभाग और व्यापमं की वेबसाइट जारी पर जारी किए जाने थे। लेकिन आचार संहिता को खत्म हुए करीब एक महीने से ज्यादा का समय हो गया है। लेकिन अब तक कोई निर्देश नहीं दिए गए हैं।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

dolly patil

 

छत्तीसगढ़ व्यापमं छत्तीसगढ़ में व्यापमं छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग उच्च शिक्षा विभाग व्यापमं