जीएसटी में सुधार के लिए काउंसिल के ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स का हुआ पुनर्गठन, वित्त मंत्री ओपी चौधरी शामिल

जीएसटी में सुधार के लिए हाल ही में जीएसटी काउंसिल के लिए ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स (GoM) का पुनर्गठन किया गया है। छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री  ओपी चौधरी के साथ पांच अन्य राज्यों के वित्त मंत्रियों को सदस्य के रूप में नामित किया गया है।

Advertisment
author-image
Arun tiwari
New Update
Finance Minister OP Choudhary
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Raipur : जीएसटी में सुधार के लिए हाल ही में जीएसटी काउंसिल के लिए ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स (GoM) का पुनर्गठन किया गया है। इस नए गठन में छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी को सदस्य के रूप में नामित किया गया है। इस ग्रुप में दो राज्यों के उप मुख्यमंत्री समेत कुल आठ सदस्य शामिल हैं।

जीएसटी में होगा सुधार

नई दिल्ली जीएसटी काउंसिल की ओर से जारी पत्र के अनुसार, जीएसटी में सुधार के लिए यह पुनर्गठन किया गया है। ग्रुप का संयोजक महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री अजित पवार को बनाया गया है। उड़ीसा के उपमुख्यमंत्री कनक वर्धन सिंह देव और छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी के साथ पांच अन्य राज्यों के वित्त मंत्रियों को सदस्य के रूप में नामित किया गया है।

ये खबर भी पढ़ें...

लोगों की समस्याएं न निपटाने में सीएम विष्णुदेव साय के अफसरों की फर्स्ट डिवीजन, चार दिन में आईं 26 हजार से ज्यादा शिकायतें

छत्तीसगढ़ का रुतबा बढ़ा

चौधरी को सदस्य बनाए जाने से छत्तीसगढ़ के वित्तीय प्रबंधन को राष्ट्रीय स्तर पर अहमियत मिली है। इस समिति का मकसद जीएसटी कानून, प्रक्रियाओं और नीतियों को प्रभावी बनाने के लिए सिफारिशें देना है। साथ ही यह भी  सुनिश्चित करना है कि जीएसटी व्यवस्था सभी राज्यों की आर्थिक स्थितियों और जरूरतों के अनुरूप हो, जिससे बेहतर आर्थिक विकास हो सके।

arun tiwari

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Finance Minister OP Chaudhary GST Council वित्त मंत्री ओपी चौधरी जीएसटी काउंसिल ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स