गरबा पंडाल में घुसे मुसलमान तो भुगतना होगा ये अंजाम - हिंदू संगठन की चेतावनी

Raipur Navratri Garba Grounds Rules : दुर्गा पूजा के समय देशभर में धूम-धाम से मनाया जाता है। इसके साथ ही नौ दिनों तक गरबा डांस कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
If Muslim enter Garba pandal face consequences raipur
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Raipur Navratri Garba Grounds Rules : दुर्गा पूजा के समय देशभर में धूम-धाम से मनाया जाता है। इसके साथ ही नौ दिनों तक गरबा डांस कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। इस आयोजन में महिलाएं अधिक संख्या में हिस्सा लेती हैं। गरबा डांस के कार्यक्रम में श्रद्धालु माता की भक्ति में झूमकर गरबा करते हैं। कई बार श्रद्धालुओं को नुकसान पहुंचाने व आस्था को ठेस पहुंचाने के इरादे से गैर हिंदू गरबा पंडाल में प्रवेश करते हैं। इस दौरान वे महिलाओं के साथ छेड़खानी भी करते हैं।

 

मुसलमानों की गरबा मैदान में नो एंट्री

 

रायपुर के पंडालों से ऐसे कई मामले सामने आए हैं जहां मुसलमान युवकों ने गरबा पंडाल में घुसकर महिलाओं के साथ छेड़खानी की। कुछ दिनों पहले इस मामले में बजरंग दल द्वारा एसएसपी को ज्ञापन सौंपा गया था। इसके साथ ही अन्य हिंदू संगठनों द्वारा भी गैर हिंदूओ के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है। 

 

हिंदू संगठन ने अपनी मांग को लेकर कलेक्टर और एसएसपी को एक ज्ञापन सौंपा है। किन्नर अखाड़े से साध्वी सौम्या ने इस दौरान कहा है कि छत्तीसगढ़ में जो भी गरबा आयोजन होता है. वहां पर आयोजन सौम्य रूप से हो। इस तरह से हो ताकि किसी तरह की विवाद की स्थिति पैदा ना हो।

ये खबर भी पढ़िए... मुसलमान के मुर्गीखाने में बन रहा था देवी मां के इस बड़े मंदिर का महाप्रसाद ... पड़ा छापा

साध्वी सौम्या ने मांग की है कि पंडाल में प्रवेश करते समय सभी गरबा आयोजनकर्ता माता के भक्तों पर गंगा जल- गौ मूत्र का छिड़काव करे, पंडाल में प्रवेश करते समय सभी के माथे पर तिलक लगाकर उन्हें प्रवेश कराएं। इसके अलावा भी कई मांगे उन्होंने इस ज्ञापन में की है।

तमाम संगठनों ने ये बात कही है कि गरबा खेलने जा रहे लोगों के आधार कार्ड चेक करने के बाद ही गरबा में एंट्री दी जाए। किन्नर अखाड़े से साध्वी सौम्या ने कहा है कि हमारी जो बहने हैं माताएं हैं उन्हें वस्त्र ऐसा धारण करें जो एक सभ्यता पूर्ण हो। वहां मादक पदार्थों का सेवन ना हो। गरबा में बाउंसर रखे जाए हैं।

 

बजरंग दल ने बंद कराया मुसलमानों का गरबा क्लास

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही बजरंग दल ने राजधानी में संचालित गरबा क्लास को बंद कराया। यह गरबा क्लास मुसलमानों द्वारा संचालित किया गया था। इसे लेकर एक मुसलमान युवक ने सोशल मीडिया में स्टोरी लगाया था। जिसे देखने के बाद बजरंग दल सक्रीय हो गए। जिसके बाद फ़ौरन गरबा क्लास को बंद कराया।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 

 

Navratri गरबा पंडाल में बायोमैट्रिक डिवाइस की मांग 9 days Navratri गरबा पंडाल में आईडी लेकर एंट्री Raipur Navratri Garba Grounds Rules Raipur Navratri Garba Ground garba in navratri गरबा पंडाल में मुसलमानों की नो एंट्री