मुसलमान के मुर्गीखाने में बन रहा था देवी मां के इस बड़े मंदिर का महाप्रसाद ... पड़ा छापा

Maa Bamleshwari temple Prasad : छत्तीसगढ़ के कई मंदिरों के प्रसाद एंव अन्य सामग्रियों की जांच हो रही है। इस दौरान माता बम्लेश्वरी मंदिर के प्रसाद को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
Maa Bamleshwari temple Prasad made Muslims poultry form the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Maa Bamleshwari temple Prasad : तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसादम में मिलावटी घी का खुलासा होने के बाद देशभर के मंदिराें के प्रसाद की जांच जारी है। छत्तीसगढ़ में भी कई मंदिरों के प्रसाद एंव अन्य सामग्रियों की जांच कराई गई थी। इस दौरान माता बम्लेश्वरी मंदिर के प्रसाद को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है।

 

खाद्य विभाग ने मारा छापा

राजनांदगांव के डोंगरगढ़ में स्थित माता बम्लेश्वरी मंदिर के प्रसाद की जांच करने का आदेश जारी किया गया था। इसके बाद जांच के दौरान चौंका देने वाला खुलासा हुआ। इस खुलासे से खाद्य विभाग के अधिकारी भी सन्न रह गए। दरअसल, माता के मंदिर में चढ़ने वाला प्रसाद किसी शुद्ध या पवित्र जगह पर नहीं, बल्कि मुस्लिम के पोल्ट्री फॉर्म में बनाया जा रहा था। बताया जा रहा है कि अधिकारियों को मामले की मुखबिर से सुचना मिली थी। इसके बाद छापेमार कार्रवाई कर खुलासा किया गया।

ये खबर भी पढ़िए... CGPSC अभ्यर्थियों की बल्ले-बल्ले... अब इंटरव्यू 150 नहीं 100 अंक का होगा

मुसलमान के पोल्ट्री फॉर्म में बन रहा था प्रसाद

 

हैरानी की बात ये है कि माता के मंदिर में चढ़ने वाला प्रसाद मुसलमान के पोल्ट्री फॉर्म में बनाया जा रहा था और पैकेट में लिखा जाता था कि प्रसाद का निर्माण पवित्रता के साथ शुद्ध स्थान में किया गया है। इस खुलासे के बाद अब तिरुपति बालाजी मंदिर की तरह माता बम्लेश्वरी मंदिर के व्यवस्था और अनुशासन पर सवाल उठ रहे हैं।

 

खाद्य विभाग ने लिया प्रसाद का सैंपल

यह पूरा मामला डोंगरगढ़ के गांव राका का है। छापेमारी में खुलासा हुआ कि जहां मुर्गी पालन होता है वहीं माता के मंदिर में प्रसाद के तौर पर चढ़ने वाला इलायची दाना का निर्माण होता है। मामले में छापेमार कार्रवाई के बाद अधिकारियों ने प्रसाद का सैंपल लिया है। 

मजहर खान बना रहा था ‘श्री प्रसाद’ के नाम से प्रसाद

प्रसाद में इस बड़े खुलासे के बाद एक और भी चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। प्रसाद बनाने वाले पोल्ट्री फॉर्म का मालिक मजहर खान पैकेट का नाम हिंदू नाम से चला रहा था। भक्तों को गुमराह करने के लिए मजहर खान ‘श्री प्रसाद’ के नाम से पैकेट बनाकर बेच रहा था।

 

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Dongargarh Maa Bamleshwari Temple डोंगरगढ़ मां बम्लेश्वरी मंदिर डोंगरगढ़ विश्व प्रसिद्ध मां बम्लेश्वरी मंदिर Maa Bamleshwari temple Maa Bamleshwari Temple Dongadgarh मुस्लिम के पोल्ट्री फॉर्म में बन रहा था मां बम्लेश्वरी मंदिर का प्रसाद Maa Bamleshwari temple Prasad तिरूपति बालाजी मंदिर पोल्ट्री फॉर्म में बन रहा था मां बम्लेश्वरी मंदिर का प्रसाद Chhattisgarh Dongargarh