MBBS स्टूडेंट‍्स को देनी होगी 25 लाख की प्राॅपर्टी की गांरटी, मंत्रालय ने जारी किया आदेश

छत्तीसगढ़ के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। अब डाॅक्टर बनने के लिए 25 लाख की प्रॉपर्टी गारंटी देनी जरूरी है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
MBBS students property guarantee worth 25 lakh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh MBBS Admission 2024 : छत्तीसगढ़ के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। अब डाॅक्टर बनने के लिए 25 लाख की प्रॉपर्टी गारंटी देनी जरूरी है। इसी बीच छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य मंत्रालय ने एडमिशन ले रहे छात्रों के सामने एक अजीब शर्त रखी है। शर्त के मुताबिक, UG (स्नातक) और PG (स्नातकोत्तर) में एडमिशन लेने वाले छात्रों को 25 लाख की प्रॉपर्टी गारंटी देनी होगी।

 

स्वास्थ्य मंत्रालय की दो शर्तें

पहली शर्त के मुताबिक, विद्यार्थियों को पहले 25 लाख की प्रॉपर्टी गारंटी देनी होगी। दूसरी शर्त यह है कि, शासन द्वारा निर्देशित स्थान पर विद्यार्थियों को दो साल तक नौकरी करनी होगी। बता दें कि, विद्यार्थियों को दोंनों शर्तों को मानने के बाद इसका दस्तावेज अनुबंध करके विभाग में जमा कराना होगा। इसे लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने आदेश जारी किया है। 

ये खबर भी पढ़िए... CGPSC अभ्यर्थियों की बल्ले-बल्ले... अब इंटरव्यू 150 नहीं 100 अंक का होगा

छात्रों की बढ़ी परेशानी

सरकार के इन शर्तों से विद्यार्थियों की परेशानी बढ़ गई है। शर्तों को लेकर विद्यार्थियों का कहना है कि, दो साल तक सरकार द्वारा निर्देशित स्थान पर नौकरी तो कर लेंगे लेकिन, जिन विद्यार्थियों के पास 25 लाख की प्रॉपर्टी नहीं है वह शर्त को कैसे पूरा करेंगे? 

छात्रों की परेशानी सुनने समझने के बाद यूनाइटेड डॉक्टर्स फ्रंट एसोसिएशन छत्तीसगढ़ के पदाधिकारियों ने स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल से मुलाकात की। इस दौरान उन्होनें मंत्री से प्रॉपर्टी गारंटी वाली शर्त पर राहत देने की मांग की है। इसके साथ ही पदाधिकारियों ने पीजी की पढ़ाई करने वाले रेगुलर डॉक्टरों के लिए 3 वर्ष का सवैतनिक अध्यन अवकाश देने और पीजी डॉक्टरर्स को सप्ताह में एक दिन की छुट्टी देने की मांग रखी है।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 

 

MBBS students property guarantee Admission in medical college 2024 MBBS Admission 2024 CG MBBS Admission 2024 Chhattisgarh MBBS Admission 2024