Raipur में पटवारी पर भड़के मंत्री टंकराम, जानें क्या बोले मंत्री ?

बिलासपुर जिले में पदस्थ एक पटवारी को मंत्री के पास जाना महंगा पड़ गया। मंत्री पटवारी को देखकर इस कदर आगबबूला हो गए कि उन्होने पटवारी से पूछ लिया किसकी अनुमति लेकर हमारे पास हो। आइए जानते हैं क्या कुछ कहा मंत्री टंकराम वर्मा ने...

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

मंत्री की नाराजगी के बाद कलेक्टर ने पटवारी को जारी किया नोटिस

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR.  छत्तीसगढ़ के बिलासपुर ( Bilaspur ) जिले में पदस्थ एक पटवारी (Patwari ) सीधे राजस्व मंत्री के बंगले पर रायपुर पहुंच गया, और बोला कि साहब मेरा ट्रांसफर रुकवा दीजिए। पटवारी का आवेदन पत्र देखकर मंत्री टंकराम वर्मा जमकर भड़क गए, और उन्होंने पटवारी की क्लास लगा दी । मंत्री ने सवाल किया कि बिलासपुर से यहां किसकी अनुमति से आए हो। इतना ही नहीं इस दौरान मंत्री टंकराम वर्मा (  Minister Tankram Verma ) ने बिलासपुर कलेक्टर ( Bilaspur Collector ) को फोन कर गहरी नाराजगी जताई और साथ ही पटवारी के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके बाद कलेक्टर ने पटवारी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांग लिया हैं।

 

ये खबर भी पढ़िए...CG Cabinet: छत्तीसगढ़ में बनेगा SIA, SP समेत 74 अफसर होंगे शामिल

पटवारी ने की थी तबादला रुकवाने की मांग

कलेक्टर अवनीश शरण ( Collector Avnish Sharan ) ने बीते 29 फरवरी को जिले के पटवारियों का तबादला आदेश जारी किया था। इसमें शहर से लगे मोपका के पटवारी आलोक तिवारी का तबादला बेलगहना तहसील के हल्का बहेरामुडा में किया गया है। ट्रांसफर (  transfer ) आदेश जारी होने के बाद एसडीएम ने तत्काल रिलीव भी कर दिया,लेकिन पटवारी आलोक तिवारी ने नई जगह पर जॉइन करने के बजाए तबादला रुकवाने के लिए एप्रोच लगाना शुरू कर दिया। कहीं से कोई जुगाड़ नहीं होने पर पटवारी आलोक तिवारी (Alok Tiwari ) सीधे राजस्व मंत्री से मिलने उनके बंगले पर पहुंच गया। उसने मंत्री टंकराम वर्मा को आवेदन पत्र देकर ट्रांसफर रुकवाने का आग्रह किया। पटवारी के आवेदन पत्र को देखकर मंत्री टंकराम वर्मा भड़क गए और उससे पूछा कि काम छोड़कर रायपुर आए, तो किसी से अनुमति लिए हो या नहीं।

ये खबर भी पढ़िए...काम में लापरवाही करने वाले श्रम निरीक्षक और उप निरीक्षक सस्पेंड

मंत्री के सवाल पर क्या बोले पटवारी ?

जब मंत्री ने पटवारी से यह पूछा कि किसकी अनुमति से काम छोड़कर बिलासपुर से रायपुर आए हो तो, इस पर पटवारी गोलमोल जवाब देने लगा। इसके बाद मंत्री टंकराम वर्मा (  Minister Tankram Verma ) ने कलेक्टर को फोन लगाकर नाराजगी जताई और पटवारी के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

ये खबर भी पढ़िए...70 लाख महतारी के वंदन की तारीख पर तारीख दे रही सरकार, अब 7 मार्च को नहीं मिलेगा पैसा, कांग्रेस ने किया 3 महीने के एरियर देने का वार

कलेक्टर ने पटवारी को जारी किया नोटिस

मंत्री से मिलने का पटवारी का दांव उल्टा पड़ गया। उसे उम्मीद थी कि मंत्री से मिलने के बाद उसका काम हो जाएगा, लेकिन उल्टा वे नाराज हो गए । जिसका खामियाजा अब उसे भुगतना पड़ेगा। कलेक्टर अवनीश शरण ने मंत्री के निर्देश पर पटवारी को शोकॉज नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है और अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

ये खबर भी पढ़िए...CGPSC घोटाले की जांच करेगी CBI, सिलेक्शन List में भाई-भतीजावाद का आरोप

Bilaspur Collector Avnish Sharan Minister Tankram Verma transfer Patwari