नए-नए भाजपाई बने दर्जन भर कांग्रेसियों को क्यों मिला मानहानि का नोटिस

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की पूर्व प्रभारी और सिरसा से उम्मीदवार कुमारी सैलजा पर छत्तीसगढ़ में हुए शराब और कोल घोटाले में संरक्षण देने का आरोप लगाया। इन नेताओं ने हरियाणा के सिरसा में प्रेस कान्फ्रेंस करते हुए ये आरोप लगाए हैं...

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. नए-नए भाजपाई बने कांग्रेस के 11 नेता मुश्किल में पड़ गए हैं। बीजेपी में शामिल हुए इन नेताओं ने छत्तीसगढ़ की पूर्व प्रभारी और सिरसा से कांग्रेस उम्मीदवार कुमारी सैलजा पर गंभीर आरोप लगा दिए। इन नेताओं ने हरियाणा के सिरसा में प्रेस कान्फ्रेंस कर सैलजा पर छत्तीसगढ़ में हुए शराब और कोल घोटाले में संरक्षण देने का आरोप लगाया। 

11 नेताओं को भेजा मानहानि का नोटिस 

सैलजा ने इन आरोपों पर कड़ी नाराजगी जताते हुए इन 11 नेताओं को मानहानि का नोटिस भेजा है। सैलजा ने कहा कि ये नेता दो दिन में सार्वजनिक रुप से माफी मांगें नहीं तो इन पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। सैलजा ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। ये नेता हाल ही में लोकसभा चुनाव के समय कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए हैं। 

इन बीजेपी नेताओं को भेजा नोटिस... 

  1. चंद्रशेखर शुक्ला, पूर्व प्रदेश कांग्रेस संगठन महामंत्री

  2. शिशुपाल शोरी, पूर्व विधायक 

  3. प्रमोद शर्मा, पूर्व विधायक 

  4. वाणी राव, पूर्व महापौर 

  5. अनिता रावटे, पूर्व महिला कांग्रेस अध्यक्ष 

  6. तुलसी साहू, पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष 

  7. चौलेश्वर चंद्राकर,पूर्व प्रदेश ओबीसी कांग्रेस अध्यक्ष

  8. उषा पटेल

  9. आलोक पांडे

  10. अजय बंसल 

  11. अरुण सिंह

सैलजा पर ये आरोप लगाए

इन नेताओं ने प्रेस कान्फ्रेंस में ये आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ में प्रभारी रहते हुए कुमारी सैलजा ने पैसे लेकर टिकट बांटे। उन्होंने हमेशा योग्य और जिताऊ उम्मीदवारों की अनदेखी करते हुए सिर्फ पैसा देने वालों को तवज्जो दी। यही कारण रहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। इन नेताओं ने कहा कि वे सिरसा की जनता को सैलजा के कारनामों की जानकारी देने ही यहां पर आए हैं। सैलजा वैसे तो भ्रष्टाचार के खिलाफ खूब बातें करती हैं, लेकिन खुद किस हद तक भ्रष्टाचार में लिप्त हैं।

कुमारी सैलजा मानहानि का नोटिस सिरसा से कांग्रेस उम्मीदवार भाजपाई बने कांग्रेस के 11 नेता