पंडित प्रदीप मिश्रा बोले - दुष्कर्मियों को जिंदा जला दो, दशहरे पर पुतला नहीं दुष्कर्मी जलें

पंडित मिश्रा ने कहा कि जहां बेटियों का सम्मान नहीं होता है, वहां महाभारत और रामायण जैसी स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि आज छोटी-छोटी बच्चियों, कन्याओं और लड़कियों के साथ गलत कृत्य हो रहा है, ऐसा मोबाइल पर गलत चीजें देखने से हो रहा है।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Pandit Pradeep Mishra controversial statement Burn rape accused alive the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. कक्षा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। छत्तीसगढ़ में शिव महापुराण कथा का आयोजन हो रहा है। इसमें उन्होंने एक बड़ा बयान दिया है। इसमें उन्होंने कहा है कि दुष्कर्मियों को चौखट पर जला दिया जाना चाहिए। छत्तीसगढ़ के धमतरी में शिव महापुराण का आयोजन हो रहा है। सीहोर के पंडित प्रदीप मिश्रा ने शिव महापुराण कथा के दौरान कन्याओं के प्रति बढ़ते अपराधों पर गहरी चिंता व्यक्त की। 

मोबाइल पर देखी जा रहीं गलत चीजें

पंडित प्रदीप मिश्रा ने समाज में गलत कृत्यों के खिलाफ कड़े कदम उठाने की अपील की। कथा के दौरान उन्होंने बेटियों की सुरक्षा के लिए आत्मरक्षा सिखाने की आवश्यकता पर जोर दिया।

पंडित मिश्रा ने कहा कि जहां बेटियों का सम्मान नहीं होता है, वहां भविष्य में महाभारत और रामायण जैसी स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि आज छोटी-छोटी बच्चियों, कन्याओं और लड़कियों के साथ गलत कृत्य हो रहा है। इसकी वजह ये है कि गलत चीजें मोबाइल पर देखी जा रही हैं।

 गलत नीति, गलत नीयत, गलत नजर रखी जा रही है। जो बेटियां कंधे पर ठीक से स्कूल का बैग धारण नहीं कर पा रही हैं, उनके साथ भी गलत कृत्य हो रहा है।

बेटियों को आत्मबल दीजिए

पंडित मिश्रा ने कहा कि लंका का राजा रावण ने सीता को छुआ था और मां जानकी को लंका लेकर गया, तो आज तक दशहरे व विजयादशमी पर उसका पुतला जलाया जाता है।

उन्होंने कि इस व्यास पीठ के माध्यम से मेरा इतना सा निवेदन है कि जिस नगर में, जिस मोहल्ले में और जिस गांव और क्षेत्र में छोटी बच्चियों, कन्याओं और लड़कियों के साथ गलत काम हो रहा है। दुष्कर्मी को  लाकर उनके चौखट पर जला दो, उसके पुतले को नहीं। 

पंडित मिश्रा ने कहा कि आज अपनी बेटियों व घरों की स्त्रियों की रक्षा स्वयं को करनी होगी, कोई दूसरा नहीं करता। कॉलेज, स्कूल भेज रहे हो, तो बच्चियों व युवतियों को तलवार, भाला, डंडा चलाने और कराटे सिखाकर बेटियों को आत्मबल दीजिए।

लव जिहाद के प्रति किया सचेत

पंडित मिश्रा ने कहा कि भारत की बेटियां नौकरी करेंगी। खूब पढ़ेंगी और शादियां मां-बाप की इच्छा से करें। किसी भी धर्म के दिखावे पर न जाएं। लोभ में न जाएं। दूसरों के चक्कर में न पड़ो और दूसरे धर्मों को न अपनाएं। 

इसलिए नीति, नीयत और नजर हमेशा ठीक रखें। नीति, नीयत और नजर बिगड़ जाए तो हर कार्य बिगड़ जाएगा। जहां स्त्री का सम्मान, आदर और इज्जत नहीं हुई, तो भविष्य में रामायण और महाभारत का होना तय है।

शनि, मनी और दुश्मनी से बच कर रहें

मिश्रा ने कहा कि तीन चीजें शनि, मनी और दुश्मनी, जीवन के लिए बहुत ही खतरनाक होती है। कुंडली में यदि शनि आ जाए, तो गड़बड़ हो जाता है। जीवन में मनी और दुश्मनी आ जाए तो भी गडबड़ हो जाती है।

मन में यदि मनी आए तो जीवन को बर्बाद कर देगा। इसलिए लक्ष्मी को हमेशा तिजौरी, आलमारी और लाकर में रखें। दिल में आने न दें। पैसा जिस दिन मन में आकर बैठ जाता है, उस दिन से नींद आना बंद हो जाती है। जिंदगी नर्क हो जाती है। केवल धन ही धन सोचते हैं।

Pandit Pradeep Mishra पंडित प्रदीप मिश्रा Pandit Pradeep Mishra Controversy kathaavaachak  Pandit Pradeep Mishra CG News कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा kubreshwar dham pandit pradeep mishra Pandit Pradeep Mishra controversial statement