महादेव ऐप: पुलिस को मिला बैंक खातों का कनेक्शन, ऐसे सामने आई जानकारी

छत्तीसगढ़ के महादेव सट्टा ऐप मामले में बैंक खातों का कनेक्शन रायपुर में मिला है। बैंक खातों की शुरुआती जांच में लेनदेन की जानकारी पुलिस को मिली है। यह लेनदेन 50 हजार रुपए से ज्यादा का नहीं होने दिया जाता था।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Mahadev
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

शिव शंकर सारथी, RAIPUR. महादेव सट्टा ऐप केस (mahadev satta app case) में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। अब इस घोटाले में बैंक खातों का कनेक्शन (Connection of bank accounts in scam) रायपुर में मिला है। बैंक खातों की शुरुआती जांच में बड़े लेनदेन की जानकारी पुलिस को मिली है। यह लेनदेन 50 हजार रुपए से ज्यादा का नहीं होता था। अब मामले में जांच को लेकर ED, EOW और पुलिस में होड़ मची हुई। एसएसपी संतोष कुमार के मुताबिक,लगभग 15 खातों में रुपए लिए जा रहे थे। इन्हीं बैंक खातों से ऑनलाइन भुगतान भी किया जा रहा था।

ऐसे सामने आई बैंक खातों की जानकारी

दरअसल, रायपुर के गंज थाना क्षेत्र में ऑनलाइन सट्टा (online betting) के खिलाफ रेड करने गई पुलिस को कोलकाता और गोवा का लिंक मिला था। जिसके बाद मुंबई में मौजूद रायपुर पुलिस की टीम को गोवा और कोलकाता मूव किया गया था। रायपुर, कोलकाता और गोवा तीनों जगह से 8 सटोरियों को हिरासत में लिया गया था। इस छापामार कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में मोबाइल, लैपटॉप आदि बरामद किया गया था। जब्त किए गए इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब सायबर टीम ने खंगालना शुरू किया तो बैंक खातों की जानकारी निकल कर सामने आई। 

यह खबर भी पढ़ें... 

कोवीशील्ड पर प्रियंका गांधी बोलीं: अब COVID सर्टिफिकेट से गायब हो गई पीएम की फोटो

BJP का मेगा प्लान, CM से लेकर मंत्री, MLA को वोटिंग की अहम जिम्मेदारी

महादेव सट्टा ऐप मामले पर सियासत

महादेव सट्टा ऐप के खिलाफ दुर्ग जिले की पुलिस ने काफी काम किया है। शायद इसलिए प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) महादेव सट्टा ऐप को लेकर कहते रहे हैं कि हमने असल सटोरियों को पकड़ा और कानून के तहत जेल भेजा। जबकि मोदी सरकार जुआ ऐप पर जीएसटी लेकर धन कमा रही है। अपने चुनावी भाषणों में भूपेश बघेल ने पूछा है कि आखिर, महादेव सट्टा ऐप बंद क्यों नहीं हो रहा है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी महादेव सट्टा ऐप को लेकर भाषणों में कांग्रेस और पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर निशाना साधते रहते रहे हैं।

पुलिस, ED और EOW कर रही मामले में जांच

सबसे पहले दुर्ग जिले की पुलिस ने महादेव सट्टा ऐप को लेकर कानून कार्रवाई की थी। फिर Money trail और इंटरनेशनल कनेक्शन के चलते ED ने जांच करना शुरू किया। EOW भी इस केस में एक जांच एजेंसी है। छत्तीसगढ़ पुलिस के लिए शायद ये शर्म का विषय हो कि इस मामले में कुछ आईपीएस Protection money लेने के आरोपी हैं। और कुछ पुलिस कर्मी जेल में हैं जो रुपयों का लेनदेन किया करते थे।

भूपेश बघेल महादेव सट्टा ऐप केस अमित शाह Mahadev Satta App case घोटाले में बैंक खातों का कनेक्शन ऑनलाइन सट्टा Connection of bank accounts in scam online betting Amit Shah Bhupesh Baghel