छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला : साय सरकार की बड़ी उपलब्धि, 29 नक्सली मारे गए

कांकेर जिले में जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए। कांकेर से छोटे बेठिया थाना छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के बिनागुंडा इलाके में सुरक्षा जवानों और नक्सलियों में मुठभेड़ अभी भी जारी है।

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR

KANKER. कांकेर जिले में डीजीआरएफ जवानों की नक्सली मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए। कांकेर से छोटे बेठिया थाना छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के बिनागुंडा इलाके में सुरक्षा जवानों और नक्सलियों में मुठभेड़ अभी भी जारी है। नक्सलियों के पास से सात एके-47 और 3 LMG हथियार भी मिले हैं। लोकसभा चुनाव से पहले मंगलवार को सुरक्षा बलों को छत्तीसगढ़ में बड़ी कामयाबी मिली। कांकेर जिले के माड़ इलाके में सुरक्षाबलों ने 29 नक्सलियों को ढेर कर दिया। सभी के शव बरामद हो गए हैं। इनमें नक्सली लीडर शंकर राव भी शामिल है। छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला करने का वारदातें लगातार बढ़ने से पुलिस और प्रशासन सतर्क था। 

दो जवान भी घायल हुए

बीएसएफ जवानों और नक्सलियों की मुठभेड़ में बीएसएफ के इंस्पेक्टर समेत दो जवान भी घायल हो गए हैं। मुठभेड़ में BSF इंस्पेक्टर रमेश चौधरी सहित 3 जवान घायल हुए हैं। इनमें 2 DRG के जवान हैं। इंस्पेक्टर के पैर में गोली लगी है, वहीं कांस्टेबल को सामान्य चोट आई है। जवानों ने 13 नक्सलियों के शव बरामद होने की पुष्टि की है। बताया जा रहा है मारे गए नक्सलियों में एरिया कमेटी के शंकर भी मारा गया है। मुठभेड़ में मारे गए शंकर राव और ललिता माड़वी डीवीसी रैंक के नक्सली लीडर थे। दोनों पर 25-25 लाख का इनाम घोषित था। पुलिस ने मौके से 4 ऑटोमेटिक हथियार भी जब्त किए हैं।

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला