छत्तीसगढ़ में PSC अधिकारी से ऑनलाइन ठगी, ED और दिल्ली पुलिस की कार्रवाई का झांसा देकर लूटे पैसे

Cyber Crime In Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की अधिकारी ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गईं। शातिर आरोपी ने उन्हें कार्रवाई का झांसा देकर उनसे हजारों रुपए लूट लिया।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
PSC officer cheated online in Chhattisgarh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Cyber Crime In Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ की राजधानी से इस वक्त चौका देने वाली वारदात सामने आई है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की अधिकारी ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गईं। शातिर आरोपी ने उन्हें कार्रवाई का झांसा देकर उनसे हजारों रुपए लूट लिया। पीड़िता अधिकारी जयश्री निर्वाण छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में अफसर है। वह नवा रायपुर में रहती है। 

मनी लांड्रिंग केस में कार्रवाई का दिया झांसा

मिली जानकारी के मुताबिक, अधिकारी जयश्री निर्वाण को फोन कॉल आया कि ईडी ने मनी लांड्रिंग केस में संदीप कुमार नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसके साथ उनका लेन-देन है। ऐसा कहकर शातिर आरोपी ने अधिकारी को कार्रवाई का झांसा दिया। शातिर ने कहा कि - ईडी और दिल्ली पुलिस जल्द ही पीड़िता अधिकारी के खिलाफ कारववाई करेगी। इस बात से अधिकारी घबरा गई और आरोपी के झांसे में आ गई। 



जिसके बाद आरोपी संदीप ने उनके खाते में पैसे जमा किए हैं। बैंक ट्रांजेक्शन डिटेल में इसकी जानकारी मिली है। इस मामले में ईडी की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज किया है। इतना बोलकर ठगों ने फोन काट दिया। महिला अधिकारी परेशान हो गई। हड़बड़ा गई। उसने डरकर किसी को कुछ नहीं बताया। कुछ देर बाद ठगों ने दिल्ली पुलिस अधिकारी बनकर फिर फोन किया। उसने कहा कि कार्रवाई से बचना है तो कुछ खर्च करना पड़ेगा। खाते में जितना भी पैसा है, उसे ट्रांसफर कर दो।

महिला अधिकारी ने 30 हजार रुपए ठग के खाते में ट्रांसफर कर दिए। उसके बाद दोबारा फोन नहीं आया। कुछ दिन बाद अधिकारी को ठगी का एहसास हुआ। इसके बाद उन्होंने नवा रायपुर राखी थाना में इसकी शिकायत की। पुलिस ने जांच के बाद केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि नवा रायपुर में जयश्री निर्वाण रहती हैं।

 

आरोपी के झांसे में आ गई अधिकारी

मिली जानकारी के अनुसार पीड़िता अधिकारी के पास 18 अगस्त को फोन आया कि दिल्ली में ईडी ने संदीप कुमार नाम के कारोबारी को गिरफ्तार किया है। जो पैसा उसने ट्रांसफर किया है। वह मनी लांड्रिंग का है। इसलिए इसमें आपके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। यह सुनकर जयश्री हड़बड़ा गई। उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था।

पीड़िता अफसर ने पुलिस को बताया कि वह किसी संदीप कुमार को भी नहीं जानती थी। जिसके साथ आरोपी ने लेन-देन होना बताया। कुछ देर बाद ठग ने पीड़िता को फिर से कॉल किया। इस दौरान ठग ने कार्रवाई से बचने का तरीका बताया और पैसों की मांग की। जयश्री ने ठग के बताए खाते में ऑनलाइन 30 हजार रुपए जमा कर दिया। बता दें कि इस तरह के मामले में राजधानी रायपुर के कुछ कारोबारियों से भी सीबीआई, ईडी और आईटी के नाम से ठगी की कोशिश हो चु​की है।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

Cyber ​​crime CG Cyber Crime CG Cyber Crime news Raipur Cyber Crime news Cyber ​​crime साइबर ठग Cyber Crime In Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में PSC अधिकारी से ऑनलाइन ठगी chhattisgarh cyber crime news chhattisgarh cyber crime cyber crime in raipur