बीजेपी नेता बोले राहुल गांधी ने किया हिंदुओं का अपमान, भूपेश ने कहा मोदी ही असल हिंदू नहीं

छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि राहुल गांधी हमेशा गुमराह करने वाली और भ्रम फैलाने वाल राजनीति करते हैं। भूपेश बघेल ने बीजेपी नेताओं पर पलटवार करते हुए कहा कि पीएम मोदी खुद भी असल हिंदू नहीं है...

Advertisment
author-image
Arun tiwari
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के हिंसक हिंदू बयान पर बीजेपी-कांग्रेस आमने सामने आ गए हैं। बीजेपी नेताओं ने इसे हिंदुओं का अपमान बताया है। बीजेपी सांसद संतोष पांडे ने संसद में कहा कि राहुल गांधी ने कड़ी आपत्तिजनक बयान दिया है। पांडे ने भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग महादेव के नाम पर सट्टा चला रहे थे उनको छत्तीसगढ़ की जनता ने सत्ता से निपटा दिया। वहीं उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि राहुल गांधी हमेशा गुमराह करने वाली और भ्रम फैलाने वाल राजनीति करते हैं। भूपेश बघेल ने बीजेपी नेताओं पर पलटवार करते हुए कहा कि पीएम मोदी खुद भी असल हिंदू नहीं है क्योंकि वे हिंदू परंपराओं का पालन नहीं करते। 

संतोष पांडेय का संसद में भाषण 

बीजेपी के सांसद संतोष पांडेय ने हिंदुओं को हिंसक,नफरती और असत्यवादी कहे जाने पर राहुल गांधी पर लोकसभा में जमकर हमला बोला। पांडेय ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चल रही चर्चा में हिस्सा लेते हुए सवाल किया कि हिन्दुस्तान में हिंसा कौन फैला रहा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जो शुरुआत की है, हिंदुत्व और हिंदू  को लेकर तथा बीजेपी के लोगों को जो हिंसक कहा है,यह आपत्तिजनक है। वे कुछ सवालों का जवाब दें, क्या हिंदू हिंसक हो रहा है, क्या बीजेपी हिंसा की बात करती है, हिंदुस्तान के अंदर हिंसा कौन फैला रहा है, हिंदू समाज कितना हिंसक हुआ है, कितना हिंसक यह तथाकथित शांतिप्रिय समाज है, यह पूरा भारत जानता है। क्या कर्नाटक में प्रवीण नेतारु की हत्या हिंदू समाज की भीड़ ने की थी। क्या राजस्थान में कन्हैयालाल टेलर की हत्या गला रेत करके हिंदू समाज ने की थी। क्या यह हिंदू समाज है, जो अलग-अलग जगह पर हंगामा खड़ा कर रहा है। संसद में चिल्ला चिल्लाकर राहुल गांधी ने जिस प्रकार की बातें कही है, यहां की परंपराओं को तोड़ने की कोशिश की है मर्यादाओं को तार-तार करने की कोशिश की है,सदन की परंपरा भंग करने में वे सफल नहीं हो पाएंगे।

ये खबर भी पढ़ें...

छत्तीसगढ़ में 33 प्रभारी सचिव नियुक्त, अन्बलगन पी. को जशपुर की जिम्मेदारी

110 करोड़ हिंदू आहत और दुखी :अरुण साव

उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि लगातार तीसरी बार फेल और बार-बार लॉन्च के बावजूद फेल हो चुके राहुल गांधी का नेता प्रतिपक्ष के रूप में पहला ही भाषण झूठ, निराशा और तथ्यहीन बातों से भरा हुआ था। इतना ही नहीं, उनका अपने भाषण के दौरान आचरण भी संसदीय गरिमा के अनुरूप बिलकुल भी नहीं था। अरुण साव ने कहा कि सदन में राहुल गाँधी ने केवल और केवल झूठ बोला। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को राहुल गांधी का ज्ञानवर्धन करना चाहिए और समझाना चाहिए कि भारत की संसदीय गरिमा को कम न करें। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने भाषण में न केवल हिंदुओं का घोर अपमान किया, न केवल हिंदुओं को हिंसक, नफरती और झूठा बताया बल्कि अग्निवीर, किसान, अयोध्या, माइक- सब पर झूठ और केवल झूठ बोला। राहुल गांधी को हिंदुओं का अपमान करने के लिए और सदन में झूठी बयानबाजी करने के लिए देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

लोकसभा में राहुल गांधी का धारदार भाषण : भूपेश

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी नेताओं पर पलटवार किया। बहुत लंबे समय के बाद विपक्ष के नेता की हैसियत से बहुत ही धारदार भाषण दिया। सभी ने देखा कि प्रधानमंत्री को दो बार खड़ा होना पड़ा और रक्षामंत्री, गृहमंत्री, संसदीय कार्य मंत्री, कृषि मंत्री को खड़ा होना पड़ा और सभी विषयों पर राहुल गांधी ने बात रखी। संसद में दिए गए राहुल गांधी के भाषण पर भूपेश बघेल ने कहा कि उन्होंने हिंदू को हिंसक नहीं बताया है। उनके खिलाफ भाजपाई दुष्प्रचार कर रहे हैं। दरअसल, बीजेपी, आरएसएस का इतिहास हिंसा और डराने का रहा है। कांग्रेस ने हमेशा सर्वधर्म, अहिंसा और भाईचारे की बात की है। बघेल ने कहा कि भाजपा और आरएसएस का राष्ट्रवाद भारतीय नहीं बल्कि, आयातित है, हिटलर और मुसोलिनी जैसा है। बघेल ने कहा कि पीएम मोदी असल हिंदू नहीं है क्योंकि वो तो हिंदू परंपरा का पालन ही नहीं कर रहे हैं। अयोध्या में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के समय मोदी सपत्नीक क्यों नहीं थे। शास्त्र में विवाहित पुरुष बिना पत्नी के पूजा नहीं करता। मां का निधन हुआ तो मुंडन भी मोदी ने नहीं कराया। हिंदू परंपरा में मुंडन अनिवार्य है। पहली बार संसद में बीजेपी की सरकार बैकफुट पर आई। हिंदू समाज का प्रतिनिधित्व बीजेपी नहीं करती है। बीजेपी का रास्ता षड्यंत्र, हिंसा, नफरत का रास्ता है। बीजेपी राहुल गांधी के बयान को गलत ढंग से पेश कर रही है। भूपेश बघेल ने कहा कि संतोष पांडेय ने उन पर निराधार आरोप लगाए हैं, वे लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर पांडेय पर कार्यवाही की मांग करेंगे।

राहुल गांधी भूपेश बघेल अरुण साव हिंदुओं का अपमान