छत्तीसगढ़ की शशि बनेंगी यूथ कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष ! राहुल गांधी लेंगे इंटरव्यू

Chhattisgarh Politics : यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नेताओं के नाम शॉर्टलिस्ट किए गए हैं। इस लिस्ट में देशभर से चार युवा नेता शामिल हैं।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
sashi singh become national chairman youth congress
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नेताओं के नाम शॉर्टलिस्ट किए गए हैं। इस लिस्ट में देशभर से चार युवा नेता शामिल हैं। इसमें छत्तीसगढ़ की कांग्रेस नेत्री शशि सिंह कोराम का भी नाम है। राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए शशि सिंह का चयन हो सकता है। शशि के अलावा हरियाणा यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा, राजस्थान के विधायक अभिमन्यु पूनिया और बिहार यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष शिव प्रकाश गरीबदास का नाम इस लिस्ट में हैं।

राहुल गांधी खुद लेंगे इंटरव्यू

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चारों नेताओं का इंटरव्यू राहुल गांधी खुद लेने वाले हैं। जिसके लिए शशि रविवार को दिल्ली पहुंच गई हैं। इस इंटरव्यू में राहुल गांधी सभी नेताओं से वन-टू-वन चर्चा करेंगे। चर्चा के बाद यूथ कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन बनेगा इसका फैसला लिया जाएगा। 

आदिवासी नेत्री हैं शशि सिंह

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए शशि सिंह का चयन बेशक इसलिए भी हुआ है क्योंकी वह आदिवासी नेत्री हैं। बता दें कि, छत्तीसगढ़ से शशि सिंह एकमात्र आदिवासी नेत्री हैं, जो राष्ट्रीय अध्यक्ष की दौड़ में शामिल हैं। हालांकि शशि सिंह का चयन होना इतना आसान नहीं है। क्योंकी इस बार के लोकसभा चुनाव में सरगुजा लोकसभा सीट से शशि सिंह चुनाव हार गईं थीं। जिससे उनकी राजनीति छवि पर असर पड़ा।  

क्यों हो सकता है चयन

शशि सिंह छत्तीसगढ़ की महिला युवा नेत्री है। काफी सालों से राजनीति के क्षेत्र में है। शशि के पिता मंत्री रह चुके है, इस वजह से शशि सिंह की राजनितिक पकड़ काफी मजबूत है। इतना ही नहीं शशि सिंह राहुल गांधी की करीबी है। नकारात्मक छवि नहीं है और प्रदेश की लोकप्रिय नेत्री भी है। शशि सिंह भले ही लाेकसभा हार गईं पर ये भाजपा उम्मीदवार को काटें की टक्कर दीं।

आदिवासी चेहरे की तलाश में कांग्रेस

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने ही 8 नाम तय किए हैं। जानकारी के मुताबिक शीर्ष पदाधिकारी चाहते हैं कि संगठन के भीतर से ही अध्यक्ष चुना जाए और अगले अध्यक्ष की उम्र 35 साल से ज्यादा ना हो। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नेतृत्व आदिवासी चेहरे की तलाश में हैं।

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

शशि सिंह Youth Congress National President यूथ कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष Chhattisgarh Congress कांग्रेस नेत्री शशि सिंह कोराम CG Congress Chhattisgarh Congress Committee Rahul Gandhi