Balrampur Murder Case : बजरंग दल के संयोजक और युवती की मौत की जांच करेगी SIT

छत्तीसगढ़ सरकार ने बलरामपुर मर्डर केस की जांच के लिए एसआइटी गठित कर दी है। सहायक पुलिस महानिरीक्षक रत्ना सिंह के नेतृत्व में बनी SIT टीम में फोरेंसिक एक्सपर्ट्स को भी शामिल किया गया है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
murder case

Balrampur Mysterious Death Case

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Balrampur Mysterious Death Case : छत्तीसगढ़ के बलरामपुर- रामानुजगंज में बजरंगदल के नेता सुजीत स्वर्णकार और एक युवती किरण काशी की रहस्यमयी मृत्यु की जांच के लिए SIT का गठन किया गया है। इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया। इस केस की मिस्ट्री सुलझाने के लिए 9 ऑफिसर्स की टीम गठित की गई है।  

ये खबर पढ़िए ...CG Naxal encounter : नक्सलियों के खिलाफ जवानों का ऑपरेशन, 8 लाख के इनामी नक्सली समेत 7 ढेर

मामले को लेकर बोले डिप्टी सीएम विजय

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि घटना की जांच के लिए पुलिस महानिरीक्षक, सरगुजा रेंज के पर्यवेक्षण में एसआईटी का गठन किया गया है, जिसमें 9 सदस्य होंगे। विशिष्ट जांच टीम घटना की जांच करेगी, जो फैक्ट है वो समाने आएंगे। 

SIT में ये अफसर शामिल 

विशिष्ट जांच दल में सहायक पुलिस महानिरीक्षक, ( प्रशासन ) पुलिस मुख्यालय रायपुर रत्ना सिंह, उप पुलिस अधीक्षक (नक्स ऑप.) सरगुजा मनकराम कश्यप, वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी (रसायन) क्षेत्रीय न्याया. विज्ञान प्रयोगशाला सरगुजा पीएस भगत, वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी (बायोलॉजी) क्षेत्रीय न्याया. विज्ञान प्रयोगशाला सरगुजा एसके सिंह, निरीक्षक जिला सरगुजा दुर्गेश्वरी चौबे, उप निरीक्षक रायपुर दिव्या शर्मा, प्रधान आरक्षक जिला सूरजपुर विशाल मिश्रा, आरक्षक जिला सूरजपुर प्रेम सागर साहू, आरक्षक जिला सरगुजा रमन मंडल शामिल है। जांच समिति घटना स्थल का भ्रमण कर जांच- पड़ताल के बाद 7 दिन के भीतर विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तत करेगी। 

ये खबर पढ़िए ...Narendra Modi Oath Ceremony : नरेंद्र मोदी शपथ ग्रहण समारोह में शेख हसीना समेत पड़ोसी देशों के प्रमुख करेंगे शिरकत

ये है पूरा मामला 

बलरामपुर जिले में रहने वाला 25 वर्षीय सुजीत स्वर्णकार की हत्या 26 मई की रात कर दी गई थी। सुजीत के शव के पास एक युवती का शव भी। सुजीत बजरंग दल का जिला सहसंयोजक था। उसके पिता नंदलाल सोनी बलरामपुर के बड़े व्यापारी है। सुजीत और युवती का शव बलरामपुर–अंबिकापुर मुख्य मार्ग पर डुमरखी जंगल से गुजरने वाली नेशनल हाईवे- 343 स्थित डुमरखी ढाबे से थोड़ी ही दूरी पर सुजीत सोनी और एक युवती की लाश मिली थी। युवती की पहचान बलरामपुर निवासी 20 वर्षीया किरण काशी के रूप में की गई थी। इस घटना की जानकारी जिले में लगते ही हिन्दू संगठन के लोगों ने हत्या के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया था। साथ ही घटना के दूसरे दिन जिले को बंद भी रखा गया था।

ये खबर पढ़िए ...CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, तापमान भी लुढ़का

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Balrampur Murder Case | बजरंग दल संयोजक और युवती की रहस्यमयी मौत 

Balrampur Murder Case बजरंग दल संयोजक और युवती की रहस्यमयी मौत Balrampur Mysterious Death डिप्टी सीएम विजय शर्मा