छत्तीसगढ़ से ये दिग्गज मोदी कैबिनेट में होंगे शामिल

लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट आने के बाद मोदी कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्रियों के नामों की चर्चा तेज हो गई है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ से भी कुछ मंत्रियों के नाम सामने आ रहे है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
VIKRAM JAIN
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव 2024 में वोटों की गिनती हो गई है। इसके साथ ही मोदी कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्रियों के नामों की चर्चा शुरू हो गई। सियासी गलियारों से मोदी कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्रियों के नामों की चर्चा तेज हो गई। इस लिस्ट में  बीजेपी के वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल और  विजय बघेल का नाम भी शामिल है। छत्तीसगढ़ में 2004 से 2014 तक हुए तीन आम चुनावों में भाजपा ने 11 में से 10 सीटें जीती थीं। 2019 में भाजपा ने नौ और कांग्रेस ने दो सीट जीतीं। आइए जानते हैं इस बार के चुनाव में जीतने पर मोदी कैबिनेट में किसे मिलेगी जगह ...। 

ब्रजमोहन अग्रवाल 

स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमेाहन अग्रवाल छत्तीसगढ़ के दिग्गज नेता माने जाते हैं। बीजेपी ने इस बार उनको रायपुर से उम्मीदवार बनाया है। बृजमोहन अग्रवाल ने साल 2019 से 2024 तक बीजेपी को जीत हासिल कराई है। वे 1990 से रायपुर दक्षिण (पहले रायपुर टाउन) से विधायक हैं और 2003 से 2005 के बीच राज्य के गृह मंत्री थे। इस बार कयास लगाए जा रहे है कि इन्हे मोदी कैबिनेट में जगह दी जाएगी। 

ये खबर पढ़िए ...रायपुर लोकसभा सीट से BJP के बृजमोहन अग्रवाल 3 लाख 89 हजार वोटों से आगे

विजय बघेल

विधानसभा चुनाव के समय विजय बघेल बड़े नेताओं की पहली पसंद रहे हैं।  विजय बघेल को मोदी कैबिनेट में जगह दी जा सकती है।

ये खबर पढ़िए ...दुर्ग लोकसभा सीट पर BJP के विजय बघेल 4 लाख 58 हजार 250 वोट से आगे

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव परिणाम | BJP mission 11 | Vijay Baghel | Brijmohan Agrawal 

 

BJP mission 11 विजय बघेल Brijmohan Agrawal मोदी कैबिनेट Vijay Baghel छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव परिणाम बृजमोहन अग्रवाल