साय के आते ही सांय-सांय कट रही बिजली, रेट बढ़ाकर भी अंधेरे में डूबा प्रदेश

छत्तीसगढ़ पीसीसी चीफ दीपक बैज ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अघोषित बिजली कटौती से पूरा प्रदेश अंधेरे में डूब गया है। राजधानी से लेकर हर जिले और हर गांव में घंटों पॉवर कट हो रहा है। बिजली के रेट बढ़ा दिए गए हैं और पॉवर कट शुरू कर दिया गया है।

Advertisment
author-image
Arun tiwari
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अंधेरे में डूबा प्रदेश : बिजली कटौती के मुद्दे पर कांग्रेस सरकार पर हल्ला बोल आंदोलन करने जा रही है। यह आंदोलन पूरे प्रदेश में होगा। पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि अघोषित बिजली कटौती से पूरा प्रदेश अंधेरे में डूब गया है। राजधानी से लेकर हर जिले और हर गांव में घंटों पॉवर कट हो रहा है। बैज ने कहा कि जब से सीएम विष्णुदेव साय आए हैं तब से पूरे प्रदेश में सांय सांस बिजली कट हो रही है। बिजली के रेट बढ़ा दिए गए हैं और पॉवर कट शुरू कर दिया गया है। 

आम जनता हलाकान

बैज ने कहा कि, बीजेपी सरकार में आम जनता को मांग के अनुसार बिजली नहीं मिल रही है। बिजली कटौती और लो वोल्टेज की समस्या से शहर-गांव की जनता जूझ रही हैं। कांग्रेस की सरकार के दौरान 24 घंटे बिजली की आपूर्ति होती थी। गर्मी के दिनों में मांग बढ़ने पर दूसरे राज्यों से भी बिजली की खरीदी की जाती थी। जनता को 24 घंटे बिजली की आपूर्ति की जाती थी।दीपक बैज ने बताया कि, रबि फसल लगाने वाले किसानों को भी बोरवेल चलाने के लिए बिजली निशुल्क मिलती थी। कांग्रेस की सरकार के दौरान बिजली आपूर्ति निर्बाध गति से चले इसके लिए ट्रांसफॉर्मर के पावर बढ़ाए गए थे, नए ट्रांसफॉर्मर लगाए गए थे। ट्रांसमिशन अपग्रेड किया गया। बीजेपी की सरकार में 6 महीने में ही बिजली की व्यवस्था चरमरा गई है।

ये खबर भी पढ़ें...

बलौदाबाजार हिंसा : भूपेश बोले- पुलिस पकड़े गए लोगों से मारपीट कर कह रही कांग्रेसियों का नाम लो

बीजेपी सरकार मतलब बत्ती गुल

बीजेपी सरकार बनने के बाद बिजली गुल होना आम बात हो गई है। जनता सड़कों पर उतरकर बिजली की मांग कर रही है। कांग्रेस सरकार के दौरान बिजली की समस्या को लेकर जनता कभी सड़कों पर उतरी नहीं थी, गर्मी के दिनों में मांग के अनुसार बिजली की आपूर्ति की जाती थी। कांग्रेस बिजली कटौती को लेकर प्रदेश में जल्द ही जन आंदोलन करेगी। पिछले 6 माह में विद्युत सरप्लस वाला छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत कटौती का केंद्र बन गया है। कोई ऐसा दिन नहीं होता जब बिजली दो-चार घंटे के लिए बंद न हो। रात में तो बिजली की स्थिति तो और भयावह हो जाती है।  बीजेपी सरकार से व्यवस्थाएं नहीं संभल पा रही हैं।  सरकार एक तो पूरे समय बिजली नहीं दे पा रही, ऊपर से उपभोक्ताओं पर महंगी बिजली का बोझ डाल रही है।

सीएम विष्णुदेव साय अंधेरे में डूबा प्रदेश छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत कटौती पीसीसी चीफ दीपक बैज