Work from home : झांसा देकर महिला से ठगे 41 लाख रुपए, 64 बार करवाया ट्रांजेक्शन

छत्तीसगढ़ में वर्क फ्रॉम होम का क्रेज तेजी से बढ़ा है। इसी के चलते लोगों के साथ साइबर क्राइम भी बहुत ज्यादा होने लगे हैं। लोग इन ठगों के झांसे में आकर अपनी गाढ़ी कमाई खो रहे हैं। इसी तरह का एक मामला भिलाई में देखने में आया...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Work from home : छत्तीसगढ़ के भिलाई में हाउसिंग बोर्ड में रहने वाली एक महिला से 41 लाख 21 हजार रुपए की ठगी हो गई। ठगों ने महिला को घर बैठे ही लाखों रुपए कमाने का ऑफर दिया और वर्क फ्रॉम होम के जरिए ऑनलाइन कार बुकिंग का काम करने के नाम पर झांसे में ले लिया। शुरुआत में महिला को काम के बदले रुपए देकर भरोसा जीता और बाद में आरोपियों ने महिला से अकाउंट 64 बार ट्रांजेक्शन कर कुल 41 लाख 21 हजार 869 रुपए अपने खाते में जमा करवा लिए। 

टेलीग्राम पर मैसेज कर पूछा- घर बैठे रुपए कमाना चाहती हो

पुलिस ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र हाउसिंग बोर्ड निवासी टीना आशीष जनबंधु नाम की महिला ने घटना की शिकायत की है। 18 दिसंबर 2023 को पीड़िता को मैरी शाह नाम की एक महिला ने टेलीग्राम पर मैसेज किया और उससे पूछा कि वो घर बैठे काम कर रुपए कमाना चाहती है? घटना की शिकायत पर जामुल पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

ये खबर भी पढ़ें...

सब्सिडी के बाद भी महंगा खरीदा जेल प्रशासन ने राशन, सरकार को करोड़ों का नुकसान

धीरे-धीरे नए ऑफर देकर फांसते गए

पीड़िता ने इसके लिए हामी भरी तो महिला ने उससे कहा कि वो उसकी जानकारी अपने वरिष्ठ अधिकारियों को भेज रही है। इसके बाद उसके पास अनघा विश्वनाथ नाम की महिला का मैसेज आया और उसने उससे कहा कि उनकी कंपनी ऑनलाइन कैब बुक करने का काम करती है। पहले दिन ट्रायल के तौर पर उसे 28 कैब बुकिंग का काम दिया गया। जिसके बदले में पीड़िता को 976 रुपये का भुगतान भी किया गया। इसके बाद अनघा विश्वनाथ नाम की महिला ने कहा कि यदि वो रोजाना 10 हजार रुपये लगाकर 84 बुकिंग करती है तो उसे सात हजार 651 रुपये मिलेंगे। पीड़िता ने 10 हजार रुपये जमा किया तो उसे लाभ का सात हजार 651 रुपये अतिरिक्त मिला। इसके बाद पीड़िता को आरोपितों पर भरोसा हो गया। इसके बाद कार्तिक नायर और सकर (मलेशिया) नाम के लोगों ने भी पीड़िता से बात की। पहले लाभ मिलने के बाद पीड़िता ने ज्यादा राशि लगाकर काम करना शुरू किया तो उसका अकाउंट नेगेटिव कैटेगरी में दिखाने लगा।

रुपए निकालने फार्म भरा तो पता चला कि ठगी हो गई

ठगों ने महिला से कहा कि नेगेटिव अकाउंट को पॉजिटिव में लाने के लिए रुपए जमा करने होंगे। महिला ने भरोसा करके 64 बार में कुल 41 लाख 21 हजार 869 रुपये जमा कर दिए। इसके बाद पीड़िता का अकाउंट पाजिटिव में आ गया और उसमें लाभ समेत कुल 76 लाख 54 हजार 437 रुपए की राशि दिखने लगी। पीड़िता ने अपने रुपए निकालने विड्राल भरा तो आरोपियों ने कहा कि उसे रुपए निकालने हैं तो पहले 15 लाख 30 हजार 887 रुपए जमा करने होंगे। इसके बाद महिला को पता चला कि वह ठगी जा चुकी है।

छत्तीसगढ़ के भिलाई महिला से 41 लाख 21 हजार रुपए की ठगी वर्क फ्रॉम होम work from home