साइबर ठगी करके आलीशान जिंदगी जी रहा था युवक... पुलिस ने 7 शातिरों को पकड़ा

रायपुर में लाखों रुपए की साइबर ठगी करने वाले 7 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों में से कई ने खुद कॉल कर लोगों से साइबर ठगी की।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
young man living luxurious life committing cyber fraud
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Cyber Fraud Crime In Raipur : रायपुर में लाखों रुपए की साइबर ठगी करने वाले 7 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों में से कई ने खुद कॉल कर लोगों से साइबर ठगी की। तो वहीं कुछ आरोपियों ने ठगों को बैंक अकाउंट और सिम प्रोवाइड करवाए। जिसके लिए इन्होंने मोटी रकम भी ली। ठगी के पैसों से आरोपियों ने खूब ऐश किया है। 

पुलिस के मुताबिक, भिलाई के पचपेड़ी से पकड़ाए ठग प्रेम चंद्राकर ने ठगी के पैसों से अपने लिए लग्जरी घर बनवाया। अपने शौक पूरे करने के लिए महंगी कार भी खरीदी। वह हर जगह पर आलीशान तरीके से हवाई जहाज से यात्रा करता था। पुलिस ने आरोपी के पास से महंगे मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। पूछताछ में अफसरों को जानकारी मिली कि आरोपी महंगी शराब पीने का भी शौकीन था। पुलिस के पास मिली संपत्ति को अटैच करने की तैयारी में है।

500 बैंक खाते ब्लॉक

दरअसल, कारोबारी परिवार की श्वेता मेहरा ने विधानसभा पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज कराइ थी कि, शातिर आरोपी ने करीब 30 लाख रुपए की साइबर ठगी हुई है। साइबर ठग ने गूगल रिव्यू टास्क के बहाने पार्ट टाइम जॉब का लालच दिया। फिर कई किस्तों में महिला से पैसे वसूल लिए। जब रेंज साइबर थाने के अफसरों ने जांच की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। आरोपी प्रेम चंद्राकार पुणे में बैठकर कॉलिंग सेंटर का संचालन करता था। पुलिस ने उसे पचपेड़ी भिलाई से गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गुजरात से गिरफ्तार किया था। जिसके पास से करीब 500 बैंक खाते को पुलिस ने ब्लॉक किया था।


बाकी साइबर ठगों के कांड जानिए

साइबर ठगी की शिकार रश्मि ने पुलिस को बताया कि, उसके साथ 88 लाख की ठगी हुई है। इस मामले में पुलिस ने सोमनाथ सरदार को कोलकाता से गिरफ्तार किया। इस मामले में पुलिस ने करीब 57 लाख रुपए होल्ड कराया था। वहीं, साठी उत्तर प्रदेश बिहार और चेन्नई से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इसी तरह मयूर लखतरिया से शेयर ट्रेडिंग में मुनाफा कमाने के बहाने साढ़े 6 लाख रुपए की ठगी की गई। इस मामले में पुलिस में सिम कार्ड सप्लाई करने वाले आरोपी पुरुषोत्तम देवांगन को दुर्ग से गिरफ्तार किया था। आरोपी के पास से करीब 600 सिम नंबर की जानकारी मिली है।

ये खबर भी पढ़िए... झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से युवक की मौत, इंजेक्शन लगाते ही युवक की गई जान


1.39 करोड़ भी ठगी मामले में भी गिरफ्तारी

पुलिस से रायपुर के नवीन कुमार ने शेयर ट्रेडिंग में मुनाफा कमाने के नाम पर ठगी की शिकायत की। आरोपी से 1.39 करोड़ की ठगी हुई थी। इस मामले में जांच कर धरमपुरा रायपुर के रहने वाले हिमांशु निर्मलकर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आरोपी हिमांशु इंटरप्राइजेज के नाम से स्टेट बैंक में खाता खोलकर अन्य आरोपियों को 50 हजार रुपए हर महीने खाते को किराए पर देता था।

इसी प्रकार आरोपी 22 लाख रुपए की ठगी के मामले में पुलिस ने मध्य प्रदेश से मेहुल प्रजापति को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने मेहुल से पूछताछ के बाद रायपुर सुंदर नगर के रहने वाले वासु मानिक और सिमरन सिटी टिकरापारा के रहने वाले लूपेश साहू को गिरफ्तार किया था।

ठगी की रकम को एटीएम और बैंक खातों से निकाल कर मेहुल को देते थे। इन्होंने भी ठगी की रकम से महंगे मोबाइल खरीदे थे। इस मामले को लेकर साइबर थाना रेंज प्रभारी मनोज नायक ने बताया कि, इन मामलों में अभी उच्चाधिकारियों के निर्देश के अनुसार जांच आगे भी जारी है। अभी तकनीकी जांच पड़ताल के बाद और आरोपी गिरफ्तार होंगे।

 

The Sootr Links 

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां यहां क्लिक करें

crime news साइबर ठगी का रायपुर Crime news The sootr chhattisgarh crime news साइबर ठगी Cyber ​​crime news cg crime news साइबर ठगी मामला chhattisgarh cyber crime news CG Cyber Crime news Raipur Cyber Crime news