रतलाम में पुलिया पर ब्रिज बनाने की मांग; बारिश में उफनती पुलिया से परेशान सरपंच ने पानी में बैठकर शुरू की भूख हड़ताल

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
रतलाम में पुलिया पर ब्रिज बनाने की मांग; बारिश में उफनती पुलिया से परेशान सरपंच ने पानी में बैठकर शुरू की भूख हड़ताल

आमीन हुसैन, RATLAM. सरपंच पति मुकेश पाटीदार की मांग है कि रतलाम खाचरोद मार्ग पर मलवासा की उफनती पुलिया के कारण ज्यादा चलने वाला यह मार्ग प्रभावित हो जाता है। इसकी वजह से दो-दो तीन-तीन तक लोगों की आवाजाही बंद रहती है यहां ब्रिज के निर्माण की मांग पर ग्राम हतनारा के सरपंच ने जल सत्याग्रह शुरू कर दिया। 





इस मार्ग पर हर दिन हजारों वाहनों की आवक जावक रहती है





मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के ग्राम हतनारा के सरपंच पति मुकेश पाटीदार बारिश के कारण उफनती हुई पुलिया से परेशान है। इसको लेकर मुकेश पाटीदार पुलिया पर ब्रिज निर्माण की मांग को लेकर जल सत्याग्रह और भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। पाटीदार का कहना है कि रतलाम-खाचरोद मार्ग जिस पर हर दिन हजारों वाहनों की आवक जावक रहती है और बारिश के दिनों में मलवासा की यह पुलिया वर्षा होने के कारण उफान पर आती है। बारिश के चलते दो-दो तीन-तीन दिन तक यहां मार्ग बंद हो जाता है। 





पुलिया पर ब्रिज निर्माण को लेकर भूख हड़ताल पर बैठा रहूंगा





यहां लोग पानी उतरने का इंतजार करते रहते हैं और अपने कामों को लेकर काफी परेशान होते रहते हैं। जिसको लेकर हमारी मांग है कि मलवासा की इस पुलिया पर ब्रिज निर्माण किया जाए नहीं तो मैं इसी तरह जल सत्याग्रह और भूख हड़ताल पर बैठा रहूंगा। स्थानीय प्रशासन और सरकार को मेरी इस मांगों को मानना होगा, बारिश में रपट पर पानी आ जाने पर मार्ग अवरुद्ध होने से परेशा हतनारा, मलवासा और जड़वासा गांव के ग्रामीणों ने पुल बनाने की मांग को लेकर खाचरोद मार्ग पर जल सत्याग्रह शुरू कर दिया है। पुलिस और पीडब्ल्यूडी के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं।





यह खबर भी पढ़ें





शहडोल में पति ने सब्जी में डाले ज्यादा टमाटर तो पत्नी रूठकर मायके पहुंच गई, पुलिस कह रही शराब के नशे में मारपीट का मामला





मलवासा की उफनती पुलिया का निराकरण करना चाहिए





बरसात में बारिश के कारण जिलेभर में नदी नाले उफान पर आते हैं। ऐसे में हाल ही में हुई बारिश के कारण मलवासा की पुलिया उफान पर है और अपनी मांगों को लेकर मलवासा के पास हतनारा के सरपंच पति मुकेश पाटीदार जल सत्याग्रह और भूख हड़ताल पर बैठे हैं। इनका कहना है कि सरकार और स्थानीय प्रशासन को मलवासा की उफनती पुलिया का निराकरण करना चाहिए यहां पर ब्रिज निर्माण कराना चाहिए।



MP News एमपी न्यूज Ratlam रतलाम demand to build a bridge over the culvert culvert overflowing in rain in Ratlam sarpanch started hunger strike पुलिया पर ब्रिज बनाने की मांग रतलाम में बारिश में उफनती पुलिया सरपंच ने शुरू की भूख हड़ताल