जयपुर में 35 हजार की रिश्वत लेते IAS प्रेमसुख बिश्नोई गिरफ्तार, मत्स्य विभाग का एडिशनल डायरेक्टर देव भी धराया

author-image
BP Shrivastava
New Update
जयपुर में 35 हजार की रिश्वत लेते IAS प्रेमसुख बिश्नोई गिरफ्तार, मत्स्य विभाग का एडिशनल डायरेक्टर देव भी धराया

मनीष गोधा, JAIPUR. जयपुर में ACB की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो  की टीम ने  35 हजार की रिश्वत लेने के मामले में मत्स्य विभाग के डायरेक्टर प्रेमसुख बिश्नोई और एडिशनल डायरेक्टर राकेश देव को गिरफ्तार किया है। इन दोनों अफसरों को टीम ने रंगे हाथों 35 हजार रुपए की घूस लेते ट्रेप किया है। दोनों पकड़े गए आरोपियों में से प्रेमसुख बिश्नोई आईएएस अफसर है। कार्रवाई को अंजाम देने वाले एसीबी के एडीजी हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि  फिलहाल इन दोनों ऑफिसर्स से डीआईजी डॉ. रवि के नेतृत्व में पूछताछ जारी है।

क्या है पूरा मामला ?

एसीबी के एडीजी हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि एक परिवादी ने एसीबी में शिकायत की थी। इसमें बताया था कि टोंक के अन्नपूर्णा तालाब में मछली पकड़ने और मछली  पालन  करने के लिए उसे मत्स्य विभाग से लाइसेंस लेना था। लाइसेंस  के बदले  विभाग के डायरेक्टर आईएएस प्रेमसुख बिश्नोई और एडिशनल डायरेक्टर राकेश देव उससे 1 लाख रुपए की रिश्वत  की मांग कर रहे थे। परेशान होकर उसने जयपुर की ACB कार्यालय में मामला दर्ज करवाया।

 डीआईजी डॉ. रवि के निर्देशन में एडिशनल एसपी हिमांशु कुलदीप ने शिकायत का सत्यापन किया, जो सही पाई गई। इसके बाद दोनों के लिए ट्रेप का जाल बिछाया गया। पूरी प्लानिंग के बाद शुक्रवार को इन दोनों आरोपियों को 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

दोनों अफसरों से एसीबी मुख्यालय में पूछताछ

एसीबी की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी आईएएस प्रेमसुख बिश्नोई बीकानेर का है, जबकि दूसरा आरोपी राकेश देव जयपुर का रहने वाला है। फिलहाल दोनों से आगे  पूछताछ लगातार एसीबी मुख्यालय में की जा रही है। साथ ही एसीबी की एक टीम दोनों आरोपियों के ठिकानों पर तलाशी ले रही है। आरोपी प्रेम सुख बिश्नोई पहले आरएएस था फिर प्रमोशन के बाद आईएएस बन गया।

रिश्वतखोर आईएएस राजस्थान मत्स्य विभाग आईएएस प्रेमसुख बिश्नोई रिश्वत लेते पकड़ाए IAS Premsukh Bishnoi caught taking bribe राजस्थान में आईएएस रिश्वत लेते गिरफ्तार bribe taking IAS Rajasthan Fisheries Department जयपुर समाचार IAS arrested taking bribe in Rajasthan Jaipur News