इंदौर ईडी को फिर मिली भूमाफिया मद्दा की रिमांड, मुश्किल में शहर के रसूखदार, पूछताछ में कई बड़े नामों का मद्दा से लेन-देन आया सामने

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
इंदौर ईडी को फिर मिली भूमाफिया मद्दा की रिमांड, मुश्किल में शहर के रसूखदार, पूछताछ में कई बड़े नामों का मद्दा से लेन-देन आया सामने

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर के रसूखदार बड़े लोग मुश्किल में घिरते जा रहे हैं। ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) इंदौर को दीपक मद्दा उर्फ दीपक जैन उर्फ दिलीप सिसौदिया का रिमांड और सात दिन की मिल गई है। अब 16 जून को अगली सुनवाई की जाएगी, तब ईडी उससे पूछताछ करेगा। रिमांड भी इसी आधार पर मिली है कि मद्दा से पूछताछ में कई लोगों के साथ लेन-देन सामने आया है और कई नए सबूत सामने आए हैं। ऐसे में इसकी और रिमांड लेने की जरूरत है। हालांकि, मद्दा के वकील ने तर्क दिए कि ईडी बताए कि क्या नई बात सामने आई है। बेवजह रिमांड मांगी जा रही है, लेकिन ईडी ने गोपनीयता की बात कहते हुए और जांच जारी रखे जाने की जानकारी देते हुए इसका खुलासा नहीं किया। विशेष न्यायाधीश ने ईडी के तर्कों से सहमत होते हुए रिमांड को आगे बढ़ा दिया। 





वापस मूंछों पर आ गया मद्दा, परिवार वाले रहे मौजूद





रासुका मामले में जब जेल से मद्दा रिहा हुआ था, तब उसके चेहरे से मूंछें गायब थी। जब ईडी ने उसे कोर्ट में पेश किया, तब उसके चेहरे पर घनी मूंछे थी। वहीं पूरे समय वह कोर्ट में शांत खड़ा रहा। वहीं परिवार से पत्नी और दोनों बच्चे भी कोर्ट में मौजूद थे, जो उसके साथ खड़े रहे। कोर्ट में मद्दा करीब 40 मिनट तक रहा और रिमांड बढ़ने के बाद ईडी उसे फिर कार में बैठाकर पूछताछ के लिए दफ्तर ले गई। 





यह सभी संस्थाएं जांच में, एक हजार करोड़ का घोटाला





मद्दा द्वारा विविध सोसायटी में किए गए घोटालों का वैल्यूशन ईडी ने एक हजार करोड़ के करीब किया है। प्रारंभिक तौर पर मजदूर पंचायत सोसायटी की पुष्पविहार, देवी अहिल्या सोसायटी की अयोध्यापुरी, त्रिशला संस्था, न्यायनगर संस्था, कल्पतरू, श्री राम संस्था, हिना पैलेस इन सभी को ईडी ने औपचारिक तौर पर जांच में लिया है, क्योंकि इन सभी मामलो में जिला प्रशासन ने मद्दा और अन्य पर केस दर्ज किया हुआ है। 





इस जांच के दायरे में यह सभी ब़ड़े लोग उलझ रहे





ईडी छापे के दौरान ही बिल्डर मनीष शाहरा से जमीन के सौदे को लेकर दस्तावेज ले चुकी है साथ ही त्रिशला संस्था की जमीन को लेकर छोटे भाई नितेश शाहरा से पूछताछ भी हो चुकी है। मद्दा के दखल वाली मजदूर पंचायत की पुष्पविहार सोसायटी में पिंटू छाबड़ा, केशव नाचानी, ओमप्रकाश धनवानी ने जमीन ली है, यह जमीन उसने अपने साले दीपेश वोरा, भाई कमलेश जैन और मैनेजर नसीम हैदर के जरिए बिकवाई। अयोध्यापुरी में सुरेंद्र संघवी के बेटे प्रतीक संघवी और मुकेश खत्री के साथ डायरेक्टरशिप में खुद ही जमीन खरीदी। विवादित बिल्डर नीलू पंजवानी के साथ भी मद्दा के कारोबारी संबंध रहे हैं। वहीं दिलीप गुप्ता, राजेंद्र आगार, आशीष जैन, कुलभूषण मित्तल, अझय अग्रवाल सहित कई लोगों के भी मद्दा के साथ संबंध रहे हैं। श्रीराम संस्था, हिना पैलेस की जमीन के खेल में जितेंद्र (हैप्पी) धवन और राजीव धवन भी मद्दा से जुड़े रहे हैं। इसके अलावा बॉबी छाबड़ा के साथी रणवीर सिंह सूदन भी जांच के दायरे मे हैं, जिसमें पर्दे के पीछे बॉबी छाबड़ा का भी नाम आ रहा है। 





यह खबर भी पढ़ें





इंदौर में बीजेपी नेता के बेटों ने व्यापारियों को पिस्टल लेकर रंगदारी के लिए धमकाया, पुलिस अभी तक नहीं कर पाई गिरफ्तार





यह सभी भी मद्दा से जुड़े रहे





इसके साथ ही बिल्डर नितेश चुघ, राज जय सिंघानिया, कमल बाफना, चेतना जैन, अनिल गुजराती, कमलेश बागरेचा, अशोक मंगल, प्रकाश गुप्ता, कमलेश गोयल, अजय गोयल, दीपेश कुमार बोहरा, कमलेश जैन, रमेश प्रजापत, नरेंद्र सिंह झाबुआ, कमलेंद्र सिंह झाबुआ, जय सिंह झाबुआ, भूपेश (टीनू) जयंतीलाल संघवी, संतोष वाघले, सपना बेताला, प्रतीक सुरेंद्र संघवी, सुरेंद्र जयंतलील संघवी, संदीप जैन आदि भी मद्दा से कारोबारी तौर पर जुड़े रहे हैं। 





जयसिंह और गोलू पाटनी का भी नाम सुर्खियों में आया





वहीं अब इस मामले में जयसिंह और गोलू उर्फ संजय पाटनी का भी नाम सुर्खियों में छाया हुआ है। गोलू पाटनी का नाम तो मद्दा के साथ न्यायनगर मामले में भी आया था, इस सौदे में उसकी भूमिका थी। इस मामले में मद्दा से साल 2010 में भी ईडी में पूछताछ हुई थी। यह प्रॉपर्टी कारोबारी है, वहीं जयसिंह शहर में शराब कारोबारियों के साथ पुलिस अधिकारियों के साथ भी मधुर संबंधों के लिए जाना जाता है।



MP News एमपी न्यूज Indore ED इंदौर ईडी remand of land mafia Madda city's influential in trouble dealings of many big people with Madda came to the fore मिली भूमाफिया मद्दा की रिमांड मुश्किल में शहर के रसूखदार कई बड़े लोगों का मद्दा से लेन-देन आया सामने