इंदौर सांसद से 20 फीट दूरी पर टेबल पर कूदा युवक, मोजे से कलर बम निकाला तो डरे सभी सांसद, बंदूक या बम तो नहीं निकाला

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
इंदौर सांसद से 20 फीट दूरी पर टेबल पर कूदा युवक, मोजे से कलर बम निकाला तो डरे सभी सांसद, बंदूक या बम तो नहीं निकाला

संजय गुप्ता, INDORE. करीब 20-25 फीट दूरी पर ही युवक टेबल पर कूद रहा था। जब मोजे से कलर पटाखा निकाला तो हम सांसद डरे कि कहीं यह बंदूक या बम तो नहीं निकाल रहा है। ये आंखों देखा हाल बताया इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने जो संसद पर हमले के वक्त वहीं मौजूद थे। उन्होंने कहा कि पूरा घटनाक्रम करीब 3-4 मिनट चला था।

बस लंच के लिए जाने ही वाले थे कि ये हुआ

सांसद लालवानी ने बताया कि मेरे पास में ही सांसद का सवाल चल रहा था। हम लोग बस इसे खत्म कर लंच के लिए जाने वाले थे। इसी बीच एक युवक विजिटर गैलरी जो करीब 10-12 फीट ऊंची होगी, वहां से कूदा और टेबल पर कूदकर आगे बढ़ने लगा। इसी बीच उसका एक पैर टेबल पर फंस गया और इसी बीच सुरक्षा मार्शल और कुछ सांसदों द्वारा घेर लिया गया। इसी दौरान एक युवक ने दूसरे युवक को हाथ से पकड़कर नीचे उतार दिया और वो भी सदन में आ गया, जिसे सुरक्षा गार्ड ने पकड़ा। हम लोग भी उस ओर आगे बढ़े तो रोक दिया गया, क्योंकि सुरक्षा का खतरा था, पता नहीं था कि उसके पास क्या था ?

मोजे से फिर निकाला कलर बम और फोड़ा

सांसद ने बताया कि इसी हंगामे के दौरान एक युवक ने मोजे से कलर बम, पटाखा निकाला और फोड़ दिया, उस पल सभी को डर था कि कोई हथियार बंदूक, बम तो नहीं निकाल रहा है। इस दौरान सुरक्षाकर्मी सभी सांसदों को उनसे दूर रहने के लिए कहने लगे और बाहर जाने का बोला गया। सांसद लालवानी ने बताया कि हम भी युवक की ओर जा रहे थे तभी सुरक्षा गार्ड ने रोक दिया और इसी दौरान धुआं हो गया।

ये हुआ घटनाक्रम

संसद में 2 युवक विजिटर गैलरी से कूदे और पीले रंग का धुआं उड़ाने लगे। सुरक्षा में सेंध लगाने वाले दोनों लोगों को पहले सांसदों ने पीटा फिर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। अभी तक की जांच में इस सिक्योरिटी ब्रेक के 6 किरदार सामने आए हैं। 2 ने सदन में हंगामा किया, 2 ने सदन के बाहर प्रदर्शन किया। ये चारों पुलिस की गिरफ्त में हैं।

ये खबर भी पढ़िए..

योगी की राह पर चल पड़े मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव, शपथ के 4 घंटे बाद लिया ये फैसला, जानिए किस पर लगाया बैन

प्रदर्शनकारी कहां के हैं ?

संसद में हंगामा लखनऊ के सागर शर्मा और मैसूर के डी मनोरंजन ने किया। पुलिस की शुरुआती पूछताछ में सामने आया है कि सागर शर्मा यूपी के लखनऊ का रहने वाला है। डी मनोरंजन कर्नाटक के मैसूर से है। संसद के बाहर पकड़ी गई नीलम हरियाणा के हिसार की है। चौथा आरोपी अमोल शिंदे महाराष्ट्र के लातूर का रहने वाला है। सागर शर्मा और डी मनोरंजन लोकसभा में विजिटर गैलरी में बैठे थे। उन्हें बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के कार्यालय से जारी पास पर एंट्री मिली थी। जब समय सागर और मनोरंजन लोकसभा में हंगामा कर रहे थे, उसी वक्त अमोल और नीलम संसद के बाहर नारेबाजी कर प्रदर्शन कर रहे थे।

Protestors in Parliament Indore MP Shankar Lalwani Story of Attack on Parliament Lapse in Parliament Security संसद पर हमला संसद में प्रदर्शनकारी इंदौर सांसद शंकर लालवानी Attack on Parliament संसद पर हमले की कहानी संसद की सुरक्षा में चूक