गांधीजी की मानहानि करने पर जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल के खिलाफ अदालत पहुंचे पत्रकार डॉ. राकेश पाठक

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
गांधीजी की मानहानि करने पर जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल के खिलाफ अदालत पहुंचे पत्रकार डॉ. राकेश पाठक

GWALIOR. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को बिना डिग्री वाला बताने वाले जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा के खिलाफ आज वरिष्ठ पत्रकार और गांधीवादी कार्यकर्ता डॉ. राकेश पाठक ने न्यायालय में अपनी ओर से परिवाद पेश किया।





परिवाद पर तर्क के लिए 21 जून की तारीख तय





डॉ. पाठक ने ग्वालियर के न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी नितिन कुमार मुजाल्दे के सामने निजी परिवाद प्रस्तुत किया है। इस परिवाद में उप राज्यपाल मनोज सिन्हा के खिलाफ गांधी जी की मानहानि करने पर मुकदमा चलाने की अपील की है। न्यायालय ने इस अपील को दर्ज कर इसके रख-रखाव और तर्क के लिए आगामी 21 जून की तारीख तय की है।





मनोज सिन्हा ने कहा था गांधी के पास कोई डिग्री नहीं थी





उल्लेखनीय है कि मनोज सिन्हा ने विगत 23 मार्च को ग्वालियर के एक निजी विश्वविद्यालय में एक आयोजन में कहा था कि गांघी जी के पास कोई डिग्री नहीं थी। गांधी जी की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने वाले उनके इस निराधार बयान पर डॉ. पाठक ने 24 मार्च को उन्हें कानूनी नोटिस भेजकर माफी मांगने का अनुरोध किया था। नोटिस की प्रति राष्ट्रपति को भी भेजी गई थी। 





यह खबर भी पढ़ें





क्या CM के ट्वीट के कारण PSC ने रद्द किया भारत छोड़ो आंदोलन का प्रश्न? नई आंसर की आने के बाद उम्मीदवारों ने वायरल किए पुराने ट्वीट





राकेश पाठक ने अब अदालत का दरवाजा खटखटाया





निर्धारित समय में उप राज्यपाल मनोज सिन्हा की ओर से कोई उत्तर न मिलने पर डॉ. राकेश पाठक ने अब अदालत का दरवाजा खटखटाया है। डॉ. राकेश पाठक की ओर से अधिवक्तागण भूपेंद्र सिंह चौहान, पंकज सक्सेना, शुभेंदु सिंह चौहान ने परिवाद पेश किया।



MP News एमपी न्यूज Jammu and Kashmir जम्मू-कश्मीर Defamation of Gandhiji Lieutenant Governor Manoj Sinha Journalist Dr. Rakesh Pathak went to the court गांधीजी की मानहानि उप राज्यपाल मनोज सिन्हा अदालत गए पत्रकार डॉ. राकेश पाठक