अब सभी लाड़ली बहनों को मिल सकेगा 450 रुपए का गैस सिलेंडर, बस करना होगा इतना...

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
अब सभी लाड़ली बहनों को मिल सकेगा 450 रुपए का गैस सिलेंडर, बस करना होगा इतना...

BHOPAL. मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक और बड़ी घोषणा कर दी है। शिवराज सरकार अब लाड़ली बहना योजना में पंजीकृत सभी बहनों को 450 रुपए में एलपीजी गैस सिलेंडर उपलब्ध कराएगी। सीएम चौहान ने आलिराजपुर में घोषणा करते हुए कहा कि जिन घरों में पुरुषों के नाम पर गैस सिलेंडर हैं, वह घर में लाड़ली बहना योजना का फायदा लेने वाली महिला सदस्य के नाम पर ट्रांसफर कर 450 रुपए में गैस योजना का फायदा ले सकते हैं। एक सितंबर से लाड़ली बहन योजना के अतंर्गत लाड़ली बहनों को 450 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर प्रदान किया जाएगा। अगर आप भी लाड़ली बहना योजना का फायदा ले रही हैं, मगर घर का गैस कनेक्शन पुरुष सदस्य के नाम पर है तो आइए हम बताते हैं कि किस प्रकार बड़ी ही आसानी से आप इस कनेक्शन को अपने नाम पर ट्रांसफर करवाकर 450 रुपए वाला गैस सिलेंडर ले सकती हैं।

इन डाक्यूमेंट्स की जरूरत पड़ेगी

गैस कंपनी हर उपभोक्ता को गैस कनेक्शन परिवार के ही दूसरे सदस्य के नाम पर ट्रांसफर करने की सुविधा प्रदान करती है। यदि परिवार में किसी की मृत्यु हो जाती है तो पहचान पत्र, पता प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र और कानूनी वारिस का KYC की मदद से गैस कनेक्शन में नाम बदलवाया जा सकता है।

आप इस प्रक्रिया को फॉलो करके नाम बदलवा सकते हैं। इसके लिए इन डॉक्यूमेंट्स की जरूरत होती है-

  •  शपथ पत्र
  • आधार कार्ड
  • केवाईसी
  • पते का प्रमाण पत्र (आधार कार्ड, राशन कार्ड आदि)
  • बैंक डिटेल्स (पासबुक की फोटोकॉपी, जिसमें नाम और फोटो हो)

बता दें कि गैस कनेक्शन में नाम बदलने के लिए सबसे पहले शपथ पत्र की जरूरत होती है, जिसमें अधिवक्ता के हस्ताक्षर जरूरी होते हैं। इन सभी डॉक्यूमेंट्स को गैस एजेंसी अधिकारी को जमा करा सकते हैं।



गैस कनेक्शन में नाम बदलने के लिए शपथ पत्र को भरे:

WhatsApp Image 2023-09-30 at 12.21.32 PM.jpeg

CM Shivraj Singh Chauhan गैस कनेक्शन को महिला के नाम पर कैसे ट्रांसफर करवाएं गैस कनेक्शन को दूसरे के नाम पर कैसे ट्रांसफर करवाएं 450 रुपए का गैस सिलेंडर उज्ज्वला योजना लाड़ली बहनों के नाम होगा गैस सिलेंडर how to transfer the gas connection in the name of a woman लाड़ली बहना योजना सीएम शिवराज सिंह चौहान how to transfer the gas connection in the name of another gas cylinder worth Rs 450 Ladli Brahmin Yojana Ujjwala Yojana Gas cylinder will be in the name of beloved sisters