राजस्थान बीजेपी ने शुरू की लोकसभा चुनाव की तैयारी, कोर कमेटी की बैठक में टिफिन लेकर पहुंचे नेता, वसुंधरा राजे भी नजर आई मीटिंग में

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
राजस्थान बीजेपी ने शुरू की लोकसभा चुनाव की तैयारी, कोर कमेटी की बैठक में टिफिन लेकर पहुंचे नेता, वसुंधरा राजे भी नजर आई मीटिंग में

JAIPUR. राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। प्रदेश में सरकार बनने के बाद रविवार को पार्टी की कोर कमेटी की पहली बैठक पार्टी मुख्यालय पर जयपुर में आयोजित की गई। बैठक की खास बात यह रही की ज्यादातर नेता अपने टिफिन लेकर बैठक में पहुंचे और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी बैठक में नजर आईं।

निष्क्रिय कार्यकर्ता तक पहुंचेगी पार्टी

कोर कमेटी की बैठक में पार्टी ने इस माह के अंत में होने वाले राज्यसभा की तीन सीटों के चुनाव के बारे में भी चर्चा की और राजस्थान से भेजे जाने वाले नाम पर विचार विमर्श किया गया। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के गांव चलो अभियान को सफल बनाने और नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम पर विशेष रूप से फोकस करने के बारे में भी चर्चा की गई। इसके साथ ही यह भी तय किया गया कि पार्टी के जो वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता कुछ समय से फील्ड में सक्रिय नहीं है पार्टी उन तक भी पहुंचेगी और उन्हें लोकसभा चुनाव में सक्रिय कर उनके अनुभव का लाभ लिया जाएगा।

टिफिन लेकर आए नेता

इसके साथ ही नेताओं के बीच पुराने गिले-शिकवे दूर करने और आपसी सामंजस्य मजबूत करने के लिए शेयरिंग-केयरिंग के फार्मूले पर भी काम किया गया। इसके तहत बैठक में आए नेता अपने साथ घर से टिफिन लाए और बैठक के बाद सबने साथ में लंच किया। नेताओं ने एक दूसरे से टिफिन भी शेयर किए।

नजर आईं वसुंधरा राजे

कोर कमेटी की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की मौजूदगी भी अहम रही। प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद हुए विभिन्न कार्यक्रमों और बैठकों में वसुंधरा राजे नजर नहीं आई थी लेकिन पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जयपुर दौरे में वे उनका स्वागत करने एयरपोर्ट पहुंची थीं। पिछले दिनों ही सीएम भजन लाल शर्मा भी राजे से मिले थे। इसके बाद अब कोर कमेटी की बैठक में उनकी मौजूदगी को अहम माना जा रहा है।

सभी सीटों पर जीतेंगे

बैठक के बाद उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने मीडिया से बातचीत में पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न की घोषणा पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 25 सीटों पर भाजपा जीत दर्ज करेगी और देशभर में पिछली बार से ज्यादा बहुमत पार्टी को मिलेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा जमीन से जुड़ी हुई पार्टी है। हमारे कार्यकर्ता और नेता हमेशा जनता के बीच रहते हैं। अब पार्टी ने गांव चलो अभियान शुरू किया है, जिसके तहत सीएम सहित तमाम नेता एक दिन गांव में बिताएंगे।

Rajasthan News राजस्थान न्यूज Rajasthan BJP core committee meeting BJP prepared for Lok Sabha elections leaders arrived with tiffin in the meeting Vasundhara was also seen in the meeting राजस्थान बीजेपी कोर कमेटी की बैठक बीजेपी ने की लोकसभा चुनाव की तैयारी बैठक में टिफिन लेकर पहुंचे नेता बैठक में वसुंधरा भी नजर आई