मोदी का मैजिक, मोहन की रणनीति और कैलाश का कमाल, छिंदवाड़ा में कांग्रेस का 'बंटाधार'

मध्यप्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में सेंध लगा दी है। 3 दिन में उन्होंने 2 हजार कांग्रेसियों को बीजेपी में शामिल करा दिया है।

author-image
Rahul Garhwal
New Update
2 thousand Congress Leader join BJP in Chhindwara in 3 days
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhindwara Lok Sabha Seat

मंत्री विजयवर्गीय ने तीन दिन छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र में ताबड़तोड़ दौरे किए 

कांग्रेस में लगाई सेंध ... 3000 कांग्रेस नेताओं को भाजपा ज्वॉइन कराई

छिंदवाड़ा सीट जीतने के लिए कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र



संजय गुप्ता, INDORE. लोकसभा चुनाव में मिशन-29 को फतह करने के लिए बीजेपी ने अपने दिग्गज नेताओं को मैदान में उतार दिया है। छिंदवाड़ा का किला फतह करने के लिए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अपने सबसे मजबूत एवं कद्दावर नेता, नगरीय विकास एवं आवास तथा संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय को जिम्मेदारी सौंपी है। उन्हें महाकौशल का कलस्टर प्रभारी बनाया गया है। 

 

ये बोले विजयवर्गीय

विजयवर्गीय ने एक वीडियो जारी कर कहा कि मैं तीन दिन से छिंदवाड़ा में रहा हूं, यहां जबरदस्त समर्थन बीजेपी के लिए है, हम पांच लाख वोट से यहां जीतेंगे। पूरे देश में मोदी जी के लिए जो लहर है, छिंदवाड़ा में डबल लहर है। यहां मोदी जी की लहर के साथ ही यहां से जो लगातार सांसद बनते आए हैं, उनके लिए भी विरोध बहुत है। जबरदस्त माहौल है, बीजेपी जीतने वाली है। मोदी जी के साथ सीएम डॉ. यादव का प्रभाव साफ चुनाव में दिखेगा।

विजयवर्गीय को बनाया है क्लस्टर प्रभारी

छिंदवाड़ा का किला फतह करने के लिए बीजेपी ने अपने सबसे मजबूत एवं कद्दावर नेता, मध्यप्रदेश सरकार में नगरीय विकास एवं आवास तथा संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय जी को जिम्मेदारी सौंपी है। उन्हें महाकौशल का कलस्टर प्रभारी बनाया गया है।

बीजेपी बना रही खास रणनीति

छिंदवाड़ा के लिए बीजेपी ने खास रणनीति के तहत विजयवर्गीय को जिम्मेदारी दी है। उन्हें पहले मालवा-निमाड़ का क्लस्टर प्रभारी बनाया गया था, बाद में इस विशेष मिशन के लिए चुना गया। वे पिछले 3 दिन में छिंदवाड़ा, अमरवाड़ा, परासिया, जुन्नारदेव, सौंसर और पांर्ढुना का दौरा कर चुके हैं। छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली इन विधानसभा सीटों पर उन्होंने कार्यकर्ता सम्मेलनों में कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया है। सभी विधानसभाओं में कोर कमेटी के सदस्यों के साथ मंथन भी किया। साथ ही कांग्रेस के खेमे में सेंध लगाई।

 

कांग्रेस को पोलिंग एजेंट भी नहीं मिलेंगे- विजयवर्गीय

विजयवर्गीय ने कहा कि मुझे लगता है कि आने वाले समय में कांग्रेस को पोलिंग बूथ एजेंट भी नहीं मिलेंगे। विजयवर्गीय के छिंदवाड़ा दौरे के दौरान सैंकड़ों कांग्रेस नेता बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर चुके हैं। प्रमुख नामों में पूर्व नगर कांग्रेस अध्यक्ष नरेश साहू, नगर निगम सभापति के पति और पूर्व पार्षद मनोज सक्सेना, रिटायर्ड डीआईजी सुधीर वी. लाट, जिला युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सीनियर एडवोकेट प्रसन्न श्रीवास्तव, कांग्रेस जिला महामंत्री और कुनबी समाज के नेता संजय लोखंडे के साथ अनेक नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ली। सभी नेताओं को विजयवर्गीय ने सदस्यता दिलाई।

ये खबर भी पढ़िए..

दीपक ने कमलनाथ के लिए छोड़ी थी विधायकी, अब कांग्रेस छोड़कर बढ़ाई मुश्किल

छिंदवाड़ा में 1980 से कमलनाथ परिवार

छिंदवाड़ा में 1980 में पहली बार कमलनाथ सांसद बने। इसके बाद वे 1984, 1989 और 1991 में भी चुनाव जीते। साल 1996 में उनकी जगह पत्नी अलकानाथ सांसद बनीं। साल 1997 में यहां से बीजेपी को जीत नसीब हुई और सुंदर लाल पटवा चुनाव जीते। फिर 1998 में कमलनाथ चुनाव जीते और इसके बाद 1999, 2004, 2009, 2014 में लगातार चुनाव जीतते गए। 2019 में उनकी जगह बेटे नकुलनाथ चुनाव में उतरे। इस बार फिर नकुलनाथ चुनाव में रहेंगे। बीजेपी से बंटी साहू को टिकट मिला है। वहीं छिंदवाड़ा संसदीय सीट में शामिल सातों विधानसभा में अभी कांग्रेस के ही विधायक हैं।

Lok Sabha Elections | Kailash Vijayvargiya | Congress leader joins BJP in Chhindwara | Kamalnath | छिंदवाड़ा में कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल

Lok Sabha elections लोकसभा चुनाव कमलनाथ Kailash Vijayvargiya कैलाश विजयवर्गीय kamalnath Congress leader joins BJP in Chhindwara छिंदवाड़ा में कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल