बड़ी कार्रवाई, 241 स्कूलों पर चला बुलडोजर, जानिए क्या थी वजह

जिला प्रशासन ने 241 सरकारी स्कूल के भवनों पर बुलडोजर चलाया गया है। इन स्कूलों की बिल्डिंग जर्जर हो चुकी थी। जिसके बाद इन्हें चिन्हित करते हुए ध्वस्त किया गया है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
241 schools
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Bulldozer hits 241 government school : मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) के अनूपपुर जिले में एक बड़ी कार्रवाई की गई है। जिला प्रशासन ने 241 सरकारी स्कूल ( 241 government schools ) के भवनों पर बुलडोजर चलाया गया है। बताया गया कि इन स्कूलों की बिल्डिंग जर्जर हो चुकी थी। जिसके बाद इन्हें चिन्हित करते हुए ध्वस्त किया गया है।

हाथी ने किया ऐसा कांड कि हो गया गिरफ्तार

सर्व शिक्षा अभियान ( Sarva Shiksha Abhiyan ) के अंतर्गत अनूपपुर में संचालित शासकीय प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय में नवीन शिक्षण सत्र प्रारंभ होने जा रहा हैं। जिला प्रशासन ने बच्चों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ग्रीष्मकालीन अवकाश में विद्यालय परिसर में अव्यवस्थित पुराने जर्जर भवनों को ध्वस्त करते हुए मलबे को परिसर से दूर हटा दिया है।

ये खबर भी पढ़ें...

इंदौर में IAS प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई की मां झाबुआ राजपरिवार की बहू से चुनाव में हारी

जिले में कई सालों से विद्यालय, संकुल, विकासखंड स्तर से जर्जर स्कूल के भवनों को हटाए जाने के प्रस्ताव आए थे। जिला शिक्षा केंद्र से इन प्रस्तावों को लोक निर्माण विभाग भेजा गया था। कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग ने विद्यालयों का निरीक्षण करते हुए पात्र भवनों का जीर्ण शीर्ण (जर्जरित) प्रमाण पत्र जारी किया गया।

ये खबर भी पढ़ें...

इंदौर में IAS प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई की मां झाबुआ राजपरिवार की बहू से चुनाव में हारी

वर्तमान में अनूपपुर विकासखंड में 26, कोतमा में 36, जैतहरी में 66, पुष्पराजगढ़ (Pushprajgarh ) विकासखंड में 119 कुल 247 जीर्ण शीर्ण भवन (Dilapidated Building) चिन्हित किए गए थे। जिसमें आज शुक्रवार को 241 जर्जर भवनों को ध्वस्त कर दिया गया है।

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मध्य प्रदेश Madhya Pradesh Bulldozer hits 241 government school 241 government schools 241 सरकारी स्कूल