पश्चिम बंगाल के संदेशखाली को लेकर कलेक्टोरेट में ABVP का हंगामा

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को इंदौर कलेक्टोरेट में जमकर हंगामा किया। प्रदर्शन के दौरान कार्यालय का चैनल गेट टूट गया।

author-image
BP shrivastava
New Update
Thesootr

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में इंदौर कलेक्टोरेट में प्रदर्शन करते अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. पश्चिम बंगाल के संदेशखाली ( Sandeshkhali ) में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को इंदौर कलेक्टोरेट में प्रदर्शन किया। इस दौरान अंदर प्रवेश करने को लेकर जमकर हंगामा हुआ। कार्यकर्ताओं ने चैनल गेट तोड़ दिया और अंदर घुस गए। इस दौरान जमकर हंगामा और धक्का-मुक्की हुई। पुलिस और कर्मचारियों के साथ हाथापाई की नौबत भी आ गई।

पहले ममता बनर्जी का जलाया पुतला

 कार्यकर्ताओं ने देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के तक्षशिला परिसर में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला जलाया। दोपहर को परिषद के राष्ट्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्रसिंह सोलंकी, मालवा प्रांत मंत्री राधिकासिंह सिकरवार और महानगर मंत्री सार्थक जैन के साथ छात्र पहले तक्षशिला परिसर में पहुंचे और वहां जमकर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही नारेबाजी की। फिर समूह के रूप में कलेक्टोरेट पहुंचे। दरअसल परिषद में पहले सिर्फ खण्डवा रोड स्थित परिसर में ही प्रदर्शन की घोषणा की थी। इसके बाद वे कलेक्टोरेट पहुंचे। इस दौरान इन्हें बड़ी संख्या में देख पुलिसकर्मियों ने रोका तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया।

ये खबर भी पढ़ें... निगमायुक्त Harshika Singh ने आखिर X पर ऐसा क्यों लिखा?

ये खबर भी पढ़ें.. भोपाल में छात्र ने घर की छत से कूदकर किया suicide, स्कूल पर आरोप

एसडीएम की जगह कलेक्टर को बुलाने की मांग

छात्र नेता एसडीएम से ज्ञापन की बात सुनकर राजी नहीं हुए। उन्होंने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपने की मांग की। धक्का-मुक्का के बीच वे चैनल गेट से अंदर चले गए। इसके बाद उन्हें पुलिस ने बाहर किया। छात्रों ने बाहर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं के साथ यौन शोषण और उनके परिवारों पर सुनियोजित अत्याचार किया जा रहा है। परिषद ने मांग की कि संदेशखाली के पूरे प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच केंद्रीय एजेंसियों द्वारा कराई जाए। दोषियों पर शीघ्र कार्रवाई की जाए। हेल्पलाइन नंबर उपलब्ध कराया जाए। संदेशखाली को भयमुक्त बनाने के सिए केंद्रीय बलों की प्रतिनियुक्ति की जाए ताकि परिवारों के पलायन पर विराम लगाया जा सके। उन्होंने राष्ट्रपति के नाम एडीएम को ज्ञापन सौंपा।

ये खबर भी पढ़ें.. NEWS UPDATE : BSP नेता की गोली मारकर हत्या, बदमाशों ने सरेराह की फायरिंग

महिलाओं ने भी दिया ज्ञापन

पश्चिम बंगाल ( संदेशखाली ) में महिलाओं और बच्चों पर लगातार हो रहे अत्याचार को प्रमुखता से संज्ञान में लेकर कड़ी कार्यवाही करने के विषय में राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देने हेतु शहर की महिलाओं ने मां अहिल्या मंच की ओर से कलेक्टर कार्यालय पर ज्ञापन दिया। इसमें माला ठाकुर, अनगा साठे व अन्य शामिल थे।

Indore ABVP इंदौर कलेक्टोरेट Sandeshkhali