भोपाल में छात्र ने घर की छत से कूदकर किया suicide, स्कूल पर आरोप

भोपाल के कोलार में रहने वाले नौंवी कक्षा के छात्र ने स्कूल से आने के बाद घर की छत से कूदकर जान दे दी। छात्र के परिजनों ने स्कूल के शिक्षकों और प्रबंधन पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं। मामले में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

author-image
BP shrivastava
New Update
Thesootr

भोपाल के कोलार में रहने रहने वाले 15 साल के अतुलित पाण्डेय ने फ्लैट की छत से कूदकर जान दी।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL.भोपाल के कोलार में रहने वाले नौंवी कक्षा के छात्र ने स्कूल से आने के बाद घर की छत से कूदकर जान दे दी। छात्र के परिजनों ने स्कूल के शिक्षकों और प्रबंधन पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं। मामले में कोई सुसाइड ( suicide ) नोट नहीं मिला है। इससे मौत की वजह का पता अभी नहीं चल सका है। अतुलित घर का इकलौता बेटा था, जिससे पूरा परिवार सदमे में है। पुलिस ने मर्ग कायक कर जांच शुरू कर दी है।

स्कूल से आकर फ्लैट की छत से नीचे गिरा

कोलार थाना पुलिस के अनुसार अतुलित (15) पुत्र नरेंद्र पाण्डेय विशाल टॉवर, कोलार में परिवार के साथ रहता था। अतुलित, कोलार में स्थित ओरियन स्कूल में कक्षा नौंवी का छात्र था। सोमवार सुबह अतुलित घर से रोज की तरह स्कूल गया था। स्कूल से करीब दो बजे घर आया और स्कूल बैग रखने के बाद वह अपने फ्लैट की छत पर चला गया। इस समय घर में अतुलित की मां, बहन और दादा थे। घर वालों को लगा कि वह खेलने गया होगा। कुछ देर बाद वह अपनी बिल्डिंग की तीन मंजिल की छत से नीचे धड़ाम से गिरा, जिसके बाद परिजनों को उसके गिरने की आवाज सुनाई दी।

इसके बाद पड़ोसियों की मदद से परिजन अतुलित को पास के एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां कुछ देर जांच के बाद चिकित्सकों ने मृत उसे घोषित कर दिया।

ये खबर भी पढ़ें... जबलपुर के स्पा में नाबालिग बच्चियों से कराई जा रही थी सर्विस

पिता ने स्कूल प्रबधंन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

पुलिस के अनुसार अतुलित के पिता नरेंद्र पाण्डेय गुजरात में एक निजी कंपनी में नौकरी करते हैं। छात्र के पास से सुसाइड नोट नहीं मिलने से घटना क कारणों का पता नहीं चला है, लेकिन मृतक के पिता ने मध्य प्रदेश की पुलिस और सरकार से स्कूल प्रबंधन और शिक्षकों पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं। परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। हालांकि, परिजनों बयान दर्ज नहीं हो सके हैं।

ये खबर भी पढ़ें... ग्रामीणों की प्रताड़ना से तंग आकर पिता ने बेटा-बेटी के साथ की आत्महत्या, सुसाइड नोट में 7 लोगों पर आरोप

 परिजनों ने यह भी बताया

परिजनों ने पुलिस को बताया है कि सुबह जब स्कूल गया तो खुश था, दोपहर में लौटा और बैग रखने के बाद वह सीधे छत पर गया तथा चंद मिनट के अंदर ही उसने छत से कूदकर जान दे दी। उन्होंने कहा, स्कूल की प्रताड़ना से ही उसने यह कदम उठाया है।

 

 

भोपाल Bhopal SUICIDE