छतरपुर के बाद अब शहडोल में पुलिस पर पथराव, दुकान और गाड़ियों को किया आग के हवाले, जानें पूरा मामला

शहडोल में 4 दिन पहले लापता युवक का शव मिलने के बाद नाराज परिजन और स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दिया। इसके बाद पुलिस पर पथराव करते हुए एक कबाड़ की दुकान और दो चार पहिया वाहनों को आग हवाले कर दिया। 

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-09-17T232326.323
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के शहडोल में पुलिस पर पथराव का मामला सामने आया है। दरअसल 4 दिन पहले से लापता युवक का शव मिलने के बाद नाराज परिजन और स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दी। इसके बाद पुलिस पर पथराव करते हुए एक कबाड़ की दुकान और दो चार पहिया वाहनों को आग हवाले कर दिया। हालांकि, पुलिस को लोगों को समझाती रही, लेकिन उपद्रवी किसी की सुनने को तैयार नहीं थे। करीब 4 घंटे तक चले विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस और प्रशासन की समझाइश के बाद मामला जाकर शांत हुआ। 

परिजनों ने लगाए हत्या के आरोप

इस पूरे मामले में मृतक के परिजनों का आरोप है कि क्षेत्र के कबाड़ी के बेटे ने अपने साथियों के साथ मिलकर युवक की हत्या की है। वहीं इस घटना के बाद अमलाई पुलिस ( Amalai Police ) 6 लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि कबाड़ी शासकीय स्कूल के एक कमरे से कबाड़ का संचालन कर रहा था, जिसे पुलिस ने सील कर दिया है।

ये खबर भी पढ़िए...छतरपुर पत्थरबाजी कांड: पुलिस की गिरफ्त में 10 हजार का इनामी आरोपी हाजी शहजाद अली

क्या है पूरा मामला 

दरअसल अमलाई थाना क्षेत्र ईट भट्ठा निवासी राकेश का 13 सितंबर को वहीं के रहने वाले चैतु नाम के युवक से किसी बात को लेकर लड़ाई हो गई थी। इसके बाद 14 सितंबर से राकेश लापता हो गया। जिसकी परिजनों ने अमलाई थाने लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई। करीब 4 दिन बाद राकेश का संदिग्ध अवस्था में शव मिलने से सनसनी फैल गई।  

ASP ने कही जांच की बात

वहीं इस पूरे मामले में एसडीएम सोहागपुर अरविंद शाह ( Arvind Shah ) का कहना है कि लापता युवक का शव मिलने के बाद नाराज लोगों ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया था। कार्रवाई के आश्वासन के बाद आक्रोश शांत हुआ है।अरविंद शाह ने कहा है कि कुछ संदिग्ध को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है जल्द ही आरोपी हमारी गिरफ्त में होंगे।

छतरपुर में मुस्लिम समाज ने नहीं निकाला जुलूस

मध्य प्रदेश के छतरपुर में ईद उल मिलादुन्नबी ( eid ul miladunnabi ) पर जुलूस नहीं निकाला गया। यहां पुलिस पर पथराव कांड ( stone pelting incident ) के बाद पुलिस और प्रशासन ( Police and Administration ) मुस्लिम समाज से लगातार संपर्क में थे, लेकिन जुलूस पर सहमति नहीं बन पाई। मुस्लिम समाज ( Muslim Brotherhood ) ने अन्य सभी कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक आयोजित किया, लेकिन जुलूस ( procession ) नहीं निकाला। बता दें कि पुलिस (police) ने शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मध्य प्रदेश हिंदी न्यूज शहडोल पुलिस पर पथराव छतरपुर पुलिस पथराव पुलिस पर पथराव शहडोल न्यूज मध्यप्रदेश पुलिस