पशुपालन एवं डेयरी अधिकारियों को सौगात, एक साल में ही मिलेगा चौथा समयमान वेतनमान, जानें हर महीने कितना पैसा बढ़कर मिलेगा

मध्य प्रदेश सामान्य प्रशासन विभाग ने गुरुवार 19 सितंबर 2024 को एक बड़ा आदेश पारित किया। विभाग ने कहा कि पशुपालन, डेयरी विभाग के सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारियों को चौथा समयमान वेतनमान दिया जाएगा।

Advertisment
author-image
Raj Singh
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश सामान्य प्रशासन विभाग ( gad ) ने एक बड़ा आदेश पारित किया है। विभाग ने कहा कि पशुपालन, डेयरी विभाग के सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारियों को चौथा समयमान वेतनमान दिया जाएगा। उनकी ओर से यह भी बताया गया कि यह वेतनमान केवल उन्हीं को दिया जाएगा, जिन्होंने अपनी सेवा में 35 साल पूरे कर लिए हैं। सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी संघ के पदाधिकारियों ने दावा किया है कि यह पहला विभाग है, जिसके लिए अलग से आदेश जारी किए गए हैं।

किसे मिलेगा समयमान?

पिछले साल विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chouhan ) ने इसकी घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि 35 साल की सेवा पूरी कर चुके अधिकारी-कर्मचारियों को चौथा समयमान वेतनमान दिया जाएगा।

जब आदेश जारी हो रहा था, तब संघ के प्रदेश अध्यक्ष बीएस वर्मा, प्रांतीय पदाधिकारी मुकेश रजक, सीपीएस ठाकुर व अन्य प्रतिनिधियों ने मंत्रालय में पशुपालन डेयरी विभाग, सामान्य प्रशासन विभाग (Department of General Administration ) और वित्त विभाग के अधिकारियों से मुलाकात की थी।

ये भी खबर पढ़िए... MP में मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी, 46 हजार से ज्यादा नए पदों पर होगी भर्ती, सीएम मोहन यादव ने की घोषणा

वेतन में होगा 5000 रुपए का फायदा 

प्रांत अधिकारी मुकेश रजक ने बताया कि हमने इस मामले पर पशुपालन डेयरी मंत्री लखन पटेल, तत्कालीन प्रमुख सचिव गुलशन बामरा और जीएडी के तत्कालीन प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी से कई बार बात की है। उन्होंने यह भी बताया कि चौथे समयमान वेतनमान से अधिकारी को मासिक वेतन में कम से कम 5000 रुपए का फायदा होगा।

चौथा समयमान में लगा कम समय

सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारियों को 24 वर्ष वाली द्वितीय क्रमोन्नति सर्वोच्च न्यायालय के आदेश से लगभग 10 साल बाद, 30 वर्ष की सर्विस पूरी करने पर तृतीय क्रमोन्नति लगभग 4 साल बाद मिली थी। लेकिन चौथा समयमान वेतनमान केवल 1 साल बाद ही मिल गया।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

मध्य प्रदेश चौथा समयमान चौथा समयमान वेतनमान MP News पूर्व सीएम शिवराज मोहन सरकार पशुपालन एवं डेयरी विभाग मध्यप्रदेश शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश सामान्य प्रशासन विभाग जीएडी एमपी न्यूज पशुपालन एवं डेयरी विभाग GAD