महिला ने चलती ट्रेन में जब कैलाश विजयवर्गीय के हाथ में थमाया स्केच तो चौंक गए मंत्री जी...

मध्य प्रदेश। वह अपने परिवार के साथ वृंदावन और अयोध्या की तीर्थ यात्रा पर जा रहीं थीं। ट्रेन से यात्रा करने के दौरान उनकी मुलाकात कैलाश विजयवर्गीय से हो गई और उन्होंने बेहद कम समय में कैलाश विजयवर्गीय का स्केच तैयार कर उन्हें भेंट कर दिया। 

Advertisment
author-image
Shrawan mavai
New Update
kailash vijayvargiya bjp
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश। ट्रेन नागपुर से भोपाल की तरफ पटरी पर दौड़ रही थी। ट्रेन में यात्री अपने-अपने गंतव्य पहुंचने के इंतजार में ही बैठे थे। सफर कर रहे यात्री मंजिल आने तक एक दूसरे से बात कर समय काटने में लगे थे। इन्ही यात्रियों के बीच अपनी सीट पर बैठे मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के हाथ में एक महिला ने स्केच थमाते हुए बोला कि जरा इसे देखिए...। स्केच देखकर विजयवर्गीय चौंक गए। मंत्री विजयवर्गीय क्यों चौंके यह जानने के लिए द सूत्र ( The Sootr )की  इस खबर को अंत तक पढ़ते रहें...।  

हुआ यूं कि नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ( Kailash Vijayvargiya ) नागपुर से भोपाल ट्रेन ( Train ) से यात्रा कर रहे थे। उनकी सीट के ठीक सामने वाली सीट पर एक गुजराती परिवार भी बैठा था। बातचीत में परिचय हुआ, इस परिवार के साथ एक महिला थी। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का परिचय सुन महिला खामोश हो गई। लगभग 10-15 मिनट बाद इस महिला ने एक स्केच कैलाश विजयवर्गीय की तरफ बढ़ाते हुए कहा कि जरा आप इसे देखिए। कैलाश विजयवर्गीय ने जैसे ही इस स्केच ( Sketch )  को देखा तो उन्होंने चौंककर पूछा कि यह आपने कब और कैसे बनाया। दरअसल, यह स्केच मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का था और इसे इस महिला ने मात्र 10 से 15 मिनट में बनाकर विजयवर्गीय को भेंट कर दिया। 

train kailash vijayvargiya

यह खबर भी पढ़ें...

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के बयान पर भड़के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, सुनाई खरी-खरी

स्केच बनाने वाली महिला कौन?

अब जानते हैं कि कैलाश विजयवर्गीय का हू-ब-हू स्केच बनाने वाली महिला कौन है? आप की जानकारी लिए बता दें कि यह महिला गुजरात में रहने वाली स्केच आर्टिस्ट रीना प्रजापति ( Reena Prajapati ) हैं। वह अपने परिवार के साथ वृंदावन और अयोध्या की तीर्थ यात्रा पर जा रहीं थीं। ट्रेन से यात्रा ( Yatra ) करने के दौरान उनकी मुलाकात कैलाश विजयवर्गीय से हो गई और उन्होंने बेहद कम समय में कैलाश विजयवर्गीय का स्केच तैयार कर उन्हें भेंट कर दिया। 

vijayvargiya indore bjp

मंत्री विजयवर्गीय ने कहा गजब..

नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने इतना शानदार स्केच ( Sketch) बनाने पर कहा कि यह गजब है। विजयवर्गीय ने आर्टिस्ट रीना प्रजापति का आभार किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर हैंडल पर लिखा कि बेहद कम समय में इतना सुंदर स्केच बनाने के लिए रीना जी आपका बहुत-बहुत आभार। 

 

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

 

 

 

Madhya Pradesh Kailash Vijayvargiya Hindi News Train Reena Prajapati Indore Sketch