PCC चीफ जीतू पटवारी के भाई बीजेपी में शामिल, राम मंदिर निमंत्रण वजह

मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेताओं का बीजेपी में आना लगातार जारी है। कई बड़े नेताओं के बाद अब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के भाई ही बीजेपी के हो गए हैं। उन्होंने भोपाल में गुरुवार को कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी जॉइन की।

author-image
Rahul Garhwal
New Update
Balram Patel brother of PCC Chief Jitu Patwari joins BJP Indore
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Jitu Patwari Brother Joins BJP

संजय गुप्ता, INDORE. कांग्रेस से बीजेपी की ओर जाने का मेला लगातार जारी है। इसी कड़ी में कई बड़े नेताओं के बाद अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के फुफेरे भाई ही बीजेपी के हो गए। उन्होंने भोपाल में गुरुवार को बीजेपी का भगवा ओढ़ लिया। 

जीतू के रिश्तेदार के साथ कार्यवाहक अध्यक्ष भी हैं बलराम पटेल

Jitu Patwari Brother Joins BJP

गुरुवार को भोपाल में बीजेपी कार्यालय में इंदौर जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष बलराम पटेल ने कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी की सदस्यता ली। बलराम पटेल को बीजेपी में शामिल कराने में देपालपुर के पूर्व विधायक विशाल पटेल ने अहम भूमिका निभाई है। पटेल ने सदस्यता लेने के बाद अबकी बार 400 पार का नारा भी लगाया। पटेल अपने साथ कई सरपंच, उप-सरपंच और युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों को लेकर भोपाल गए। पटेल जीतू पटवारी के बुआ के बेटे हैं।

 

फिर राम मंदिर के निमंत्रण को बताया आधार

बलराम का कहना है कि जब से राम मंदिर को लेकर कांग्रेस ने मुंह फेरा था, तभी से यहां मन नहीं लग रहा था। जीतू पटवारी मेरे आदरणीय रहेंगे, लेकिन संगठन में बदलाव करना कांग्रेस की तासीर में नहीं है। मैंने इस्तीफा भोपाल भेज दिया है। जीतू पटवारी का फोन आया था। उन्होंने समझाया, लेकिन मैंने उन्हें संगठन की कमियां बता दीं।

ये खबर भी पढ़िए..

कैलाश विजयवर्गीय ने कमलनाथ के गढ़ छिदंवाड़ा में लगाई सेंध, 3 दिन में 2 हजार कांग्रेसी बीजेपी में शामिल

सभी जनप्रतिनिधि बीजेपी के होते जा रहे

कांग्रेसियों के शामिल होने से बीजेपी का कुनबा लगातार बड़ा होता जा रहा है। इंदौर बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि इंदौर इकलौता ऐसा जिला है, जहां डेढ़ हजार जनप्रतिनिधि सिर्फ बीजेपी के होंगे। इसमें पंच, सरपंच, जनपद सदस्य, जिला पंचायत सदस्य, नगर पंचायत के पार्षद, नगर पंचायत अध्यक्ष, विधायक, महापौर और सांसद शामिल हैं। बीजेपी सूत्रों का कहना है कि चुनाव के दौरान करीब एक हजार लोगों को बीजेपी में लाने की तैयारी की जा रही है। शिप्रा के पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश पटेल, जनपद सदस्य संतोष चौधरी, सेवा सहकारी संस्था सांवेर के पूर्व अध्यक्ष रमेश चंद्र सुनानिया, पूर्व मंडी उपाध्यक्ष किशोर पटेल सहित 3 दर्जन पुराने कांग्रेसी नेताओं ने भोपाल में बड़े नेताओं के सामने बीजेपी की सदस्यता ली।

Lok Sabha Elections | jeetu patwari | Balram Patel joins BJP | लोकसभा चुनाव | जीतू पटवारी के भाई बीजेपी में शामिल | बलराम पटेल बीजेपी में शामिल

Lok Sabha elections लोकसभा चुनाव जीतू पटवारी Jeetu Patwari Jitu Patwari brother joins BJP Balram Patel joins BJP जीतू पटवारी के भाई बीजेपी में शामिल बलराम पटेल बीजेपी में शामिल