भोपाल के 10 नंबर मार्केट में पेड़ की डाल गिरने से 2 की मौत , वाहनों और दुकानों को भी नुकसान

10 नंबर मार्केट में एक पेड़ की छांव में 2 व्यक्ति खड़े थे, तभी पेड़ की डाल दोनों पर गिर गई। दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान दोनों घायलों ने दम तोड़ दिया।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
tree incident
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Bhopal tree incident : भोपाल में पेड़ की डाल गिरने से 2 लोगों की मौत ( 2 people died ) हो गई। सोमवार दोपहर 12 बजे 10 नंबर मार्केट (  10 NO market ) में एक पेड़ की छांव में 2 व्यक्ति खड़े थे। तभी पेड़ की डाल ( branch of tree ) दोनों पर गिर गई। दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां कुछ देर बाद ही एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया, जबकि दूसरे की मौत 4 घंटे बाद हो गई। घटना में वाहनों और दुकानों को भी नुकसान पहुंचा है।

अचानक गिरी  पेड़ की डाल

10 नंबर मार्केट व्यापारी संघ के अध्यक्ष आनंद सोनी का कहना है कि सेकेंड स्टाप निवासी नर्मदा प्रसाद ( Narmada Prasad ) पेड़ की छांव में गन्ने की चरखी चलाते थे। जबकि पंचशील नगर निवासी ठेकेदार अशोक अहिरवार ( 50 ) ज्यूस पीने पहुंचे थे। तभी करीब 11.30 बजे अचानक नीलगिरी के पेड़ की डाल ( branch of tree ) टूटकर गिर गई। वह सीधी दोनों के ऊपर गिर गई।

तुंरत पहुंचाया अस्पाताल

मौके पर मौजूद लोगों ने तुरंत ही घायलों को फैक्चर अस्पताल पहुंचाया। वहां अशोक की कुछ देर में मौत हो गई, जबकि नर्मदा प्रसाद ने करीब 3:30 बजे दम तोड़ दिया। इसके अलावा कई गाड़ियों एवं दुकानें भी इसके चलते टूट गईं हैं। अगर नगर निगम और सरकार समय रहते हुए पेड़ों की कटाई छंटाई कर देती तो इतना बड़ा हादसा नहीं होता। जिस व्यक्ति की मृत्यु हुई उसे तत्काल मुआवजा दिया जाना चाहिए।

ये खबर भी पढ़ें...

कोविड में गई पति की जान, 3 साल भटकने के बाद पत्नी को हाईकोर्ट से मिला मुआवजा

15 साल से चला रहे थे चरखी

नर्मदा प्रसाद करीब 15 साल से इस जगह पर गन्ने की चरखी लगा रहे थे। उन्हें जिससे नर्मदा प्रसाद के कंधे, पसली, कमर और हाथ में चोट आई। अशोक लेबर ठेकेदार हैं, वे रोज की तरह सुबह करीब 10 बजे पंचशील नगर स्थित घर से निकले थे, और गन्ने का रस पीने के लिए नर्मदा प्रसाद की चरखी पर पहुंचे। रस पीते समय उनके सिर पर वह डाल गिर गई। दोनों को तुरंत ही अस्पताल पहुंचा जहां उनकी मौत हो गई।

पुलिस का क्या कहना है

हबीबगंज थाना प्रभारी सरिता बर्मन का कहना है कि दस नंबर स्थित नीलगिरी के पेड़ की डाल गिरी थी। पुलिस की टीम मौके पर भेजी गई। इस मामले में हम हर एंगल से घटना की जांच करेंगे। संबंधितों से बातचीत भी जारी है।

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

10 नंबर मार्केट Bhopal branch of tree 2 people died 2 लोगों की मौत 10 NO market भोपाल