भोपाल में पानी और प्रॉपर्टी पर बढ़ सकता है टैक्स, 2 जुलाई को पेश होगा बजट

भोपाल शहर सरकार का बजट 2 जूलाई को पेश होने वाला है। यह बजट अगले 9 महीने के लिए होगा। जल कर में 15 फीसदी की बढ़ोतरी करने का प्रस्ताव बैठक में हो सकता है। इसके अलावा मनोरंजन कर में भी बढ़ोतरी करने की संभावना है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
 2500 crore
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल शहर सरकार का बजट 2 जूलाई को पेश होने वाला है। यह बजट करीब 2500 करोड़ रुपए का होगा। निगम की आर्थिक स्थिति को देखते हुए निगम प्रॉपर्टी, जल और मनोरंजन टैक्स में 15 प्रतिशत तक बढ़ोतरी कर सकती है। बजट बैठक से पहले महापौर परिषद की बैठक होनी है। इसमें मंजूरी के बाद बजट को निगम के पटल पर लाया जाएगा।

बजट भोपाल के विकास पर केंद्रित

निगम अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी का कहना है कि निगम के मुख्य बजट की बैठक 2 जुलाई होगी। इसमें भोपाल के विकास से जुड़े मुद्दे शामिल हैं। टैक्स बढ़ाने को लेकर कोई भी विचार अभी मेरे सामने नहीं आया है। बजट भोपाल के विकास पर केंद्रित होगा। निगम के अनुसार एक-दो दिन में एमआईसी की मीटिंग होगी।  इसमें बजट प्रस्तुत और पास किया जाएगा। परिषद की मीटिंग में मंजूरी के लिए लाया जाएगा।

पिछले बजट में टैक्स नहीं बढ़ाया

लोकसभा चुनाव के चलते 10 फरवरी को 3 महीने के लिए 808 करोड़ 87 लाख 48 हजार रुपए का अंतरिम बजट पेश किया गया था। इस बजट में किसी प्रकार का टैक्स नहीं बढ़ाया गया था।

ये खबर भी पढ़ें...

पत्रकारिता के स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर, माधवराव सप्रे संग्रहालय में अब ई-लाइब्रेरी

अगले 9 महीने के लिए बजट

2 जुलाई को 2500 करोड़ रुपए का बजट पेश किया जाएगा। यह बजट अगले 9 महीने के लिए होगा। पिछले बजट बैठक में शहर के नर्सिंग होम और हॉस्पिटल में बेड के हिसाब से लाइसेंस फीस रेट का प्रस्ताव पास किया गया था। परिषद की मंजूरी के बाद यह प्रस्ताव शासन को भेजा गया है।

बढ़ सकता है बोझ

निगम सूत्रों के अनुसार प्रॉपर्टी और जल कर में 15 फीसदी की बढ़ोतरी करने का प्रस्ताव बैठक में हो सकता है। इसके अलावा मनोरंजन कर में भी बढ़ोतरी करने की संभावना है। टैक्स बढ़ता है तो जनता के ऊपर बोझ भी बढ़ सकता है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

ravi kushwah

 2 जुलाई को पेश होगा बजट

 भोपाल शहर 2500 करोड़ रुपए बजट ,एमपी बजट 2 जुलाई ,2500 करोड़ का बजट सीएम मोहन  भोपाल के विकास पर बजट

2 जुलाई को पेश होगा बजट भोपाल शहर सरकार का बजट भोपाल के विकास पर बजट 2500 करोड़ का बजट एमपी बजट 2 जुलाई भोपाल शहर 2500 करोड़ रुपए बजट