भोपाल में ड्रग्स का बड़ा नेटवर्क: बंद फैक्ट्री के पास मिला दूसरा गोदाम, 350 करोड़ रु. की एमडी ड्रग्स बरामद

भोपाल के बगरोदा क्षेत्र में ड्रग्स के बड़े नेटवर्क का खुलासा हुआ है। फैक्ट्री के पास मिले गोदाम से 350 करोड़ रुपए की एमडी ड्रग्स जब्त की गई है। यह गोदाम विष्णु पाटीदार का है। पुलिस ने इस मामले में अमित चतुर्वेदी से पूछताछ की है। 

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
bhopal drugs racket md seizure
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल के बगरोदा में बंद फैक्ट्री से 1814 करोड़ रुपए की मेफेड्रोन (एमडी ड्रग्स) बरामदगी के तीन दिन बाद ही पुलिस को 2 किलोमीटर दूर ग्राम रापड़िया में एक और ड्रग्स का गोदाम मिला है। यहां से करीब 3500 लीटर सामग्री जब्त की गई है। इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 350 करोड़ रुपए बताई जा रही है। हालांकि, स्थानीय बाजार में इसकी कीमत 60 लाख रुपए आंकी गई है। यह गोदाम विष्णु पाटीदार के स्वामित्व में है और भोपाल निवासी अमित चतुर्वेदी ने इसे किराए पर लिया था।

अमित ने विष्णु से किराए में लिया था गोदाम

जांच के दौरान, यह खुलासा हुआ कि अमित ने विष्णु पाटीदार से यह गोदाम किराए पर लिया था, जिसमें उसने साबुन की फैक्ट्री के लिए सामग्री रखने का हवाला दिया था। पुलिस कमिश्नर हरिनारायणाचारी मिश्र और डीसीपी जोन-2 संजय अग्रवाल ने बताया कि फैक्ट्री पकड़े जाने के बाद पुलिस ने आरोपियों की गतिविधियों पर नजर रखी, जिससे उन्हें ग्राम रापड़िया के गोदाम का सुराग मिला।

ये खबर भी पढ़िए...एमडी ड्रग्स मामला : अमित चतुर्वेदी की गोदाम पर छापा, केमिकल जब्त किया

हरीश को पुलिस रिमांड पर भेजा

विशेष न्यायालय (एनडीपीएस) ने हरीश को 14 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। एनसीबी ने फैक्ट्री से जब्त किए गए ड्रग्स के 50 सैंपल फॉरेंसिक जांच के लिए भेजे हैं। इस मामले में हरीश आंजना का नाम भी सामने आया है, जो पांच साल पहले भाजपा और कांग्रेस में राजनीतिक रसूख रखने के कारण चर्चा में आया था।

कई लोगों से पूछताछ जारी 

हरीश की मंदसौर, नाहरगढ़, और पिपलियामंडी में बड़ी मात्रा में संपत्ति है, जिसका वर्तमान मूल्य लगभग 5 करोड़ रुपए है। पुलिस ने उसकी जमीनों को चिह्नित किया है और ‘संपत्ति जब्ती अधिनियम 1976’ के तहत कार्रवाई की तैयारी कर रही है। हरीश के गिरोह से जुड़े लगभग 12 अन्य लोगों से पूछताछ जारी है, जिनमें से ज्यादातर का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 



मध्यप्रदेश न्यूज मध्यप्रदेश न्यूज हिंदी मध्यप्रदेश न्यूज अपडेट भोपाल ड्रग्स रैकेट Bhopal Drugs Racket एमडी ड्रग्स जब्ती MD Drugs Seizure विष्णु पाटीदार गोदाम Vishnu Patidar Warehouse भोपाल ड्रग्स नेटवर्क Bhopal MD Drugs Case