Vande Bharat Express: वंदे भारत ट्रेन के खाने में निकली इल्ली, यात्रियों का हंगामा, ठेकेदार पर एक्शन

वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्री सेवाओं के लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है। ट्रेन में यात्री को परोसे गए उपमा में इल्ली निकली है। यह देख यात्रियों ने जमकर हंगामा मचाया।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Bhopal Vande Bharat Express Insect found in food
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. वंदे भारत एक्सप्रेस की यात्री सेवाओं को लेकर एक बार फिर सवाल उठे हैं। रेलवे के भोजन में एक बार फिर कीड़ा निकलने का मामला सामने आया है। भोपाल से चलकर दिल्ली जाने वाली वंदे भारत में परोसे गए उपमा में इल्ली निकल आई। जिसे देख यात्री भड़क गया। यह सब देख दूसरे यात्रियों ने भी हंगामा कर दिया। यात्रियों के हंगामे का वीडियो भी सामने आया है। साथ ही टीटीई समेत रेलवे कैटरिंग अधिकारी को शिकायत की।

उपमा में निकली इल्ली, यात्रियों का हंगामा

जब उपमा में इल्ली निकलने की शिकायत ट्रेन में मौजूद स्टाफ से की गई तो हड़कंप मच गया, इसके बाद रेलवे स्टाप ने यात्रियों का हंगामा शांत कराते हुए तुरंत यात्री को दूसरा फूड पैकेट उपलब्ध कराया। साथ ही केटरिंग ठेकेदार पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।

जानें पूरा मामला

पूरा मामला रानी कमलापति-हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत एक्सप्रेस के सी-4 कोच का है, इस इस कोच में भोपाल से यात्री अभय सिंह सेंगर सवार हुए थे। जिन्हें सुबह झांसी स्टेशन के बाद उनके ऑर्डर उपमा परोसा गया था। अभय सिंह ने जैसे ही फूड पैकेट का रैपर खोता तो उपमा पर इल्ली रेंग रही थी। इस दौरान यात्री ने वीडियो बनाया। भोजन में इल्ली निकलने पर यात्री भड़के उठे, इसके बाद अभय सिंह ने मामले में रेलवे से शिकायत की। काफी देर तक हंगामा होते रहा, जिसके बाद रेलवे स्टाफ ने उनका फूड पैकेट बदला और दूसरा भोजन उपलब्ध कराया।

ट्रेन के खाने पहले निकल चुके कीड़े काकरोच

बता दें कि ट्रेन में परोसे जाने वाले भोजन में कीड़ा निकलने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी जून में भोपाल से दिल्ली प्रीमियम ट्रेन में यात्री के खाने में कॉकरोच निकला था। इस मामले में आईआरसीटीसी ने यात्री से माफी मांगी थी। पहले भी ट्रेन में घटिया खाने और पेय पदार्थ दिए जाने के कई मामले सामने आ चुके हैं। इसके बाद भी रेलवे ने कोई सख्त एक्शन नहीं लिया। ट्रेन में खाना सप्लाई की जिम्मेदारी आईआरसीटीसी के पास है। रेल यात्री लगातार खाने की क्वालिटी और मात्रा को लेकर शिकायत करते रहे हैं।

ठेकेदार पर 25 हजार का जुर्माना

मामले में आईआरसीटीसी कैटरिंग मैनेजर बीएस कौशल का कहना है कि वंदे भारत एक्सप्रेस में भोजन सप्लाई करने वाले ठेकेदार पर 25 हजार का जुर्माना लगाया गया है। साथ ही कहा है कि आगे खाने की गुणवत्ता पर अधिक ध्यान दिया जाएगा ताकि यात्रियों को असुविधा न हो।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

भोपाल रेलवे न्यूज ट्रेन में खाने में निकली इल्ली वंदे भारत के खाने में कीड़ा निकला वंदे भारत एक्सप्रेस