MPPSC से बड़ी राहत, असिस्टेंट प्रोफेसर में फिर से आवेदन की विंडो खुली

मध्यप्रदेश PSC असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा में आवेदन के लिए फिर से विंडो खुल रही है। अब पीएससी ओएसडी डॉ. रविंद्र पंचभाई ने द सूत्र को बताया कि परीक्षा शेड्यूल भी जल्द जारी होगा। माना जा रहा है कि यह आज शाम या कल ही जारी हो जाएगा।

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. मप्र लोक सेवा आयोग ( MPPSC ) से बड़ी खबर आई है। असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा में आवेदन के लिए फिर से विंडो खुल रही है। इसकी औपचारिक सूचना जारी कर दी गई है। कुल 1669 पदों के लिए यह भर्ती होना है। बड़ी बात यह है कि जो बाद में नेट के रिजल्ट में पात्र घोषित हुए उम्मदीवार और दस साल की उम्र छूट सीमा के दायरे में आ रहे हैं, उनके साथ कोई भी पात्र आवेदन कर सकता है। 

THESOOTR

शेड्यूल भी आज या कल में आ जाएगा

परीक्षा भर्ती का पहला दौर 3 मार्च को और फिर जून व नवंबर में दूसरा तीसरा दौर प्रस्तावित था। लेकिन पहले ग्वालियर हाईकोर्ट में चले केस के कारण 3 मार्च का दौर स्थगित हो गया और फिर कानूनी विवाद और लोकसभा चुनाव के चलते बाकी दौर भी स्थगित करने की सूचना जारी हो गई। अब पीएससी ओएसडी डॉ. रविंद्र पंचभाई ने द सूत्र को बताया कि परीक्षा शेड्यूल भी जल्द जारी होगा। माना जा रहा है कि यह आज शाम या कल ही जारी हो जाएगा।

इस तरह है आवेदन की तारीख

ऑनलाइन आवेदन 5 अप्रैल से शुरू होंगे और यह 13 अप्रैल तक हो सकेंगे। इसमें बाद में त्रुटि सुधार 15 मार्च तक हो सकेंगे। अर्हता प्राप्त संबंधी तारीख 13 अप्रैल है। इस दिनांक तक जो भी पात्रता प्राप्त करते होंगे उन सभी को असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा में बैठने का पात्र माना जाएगा। 

पूर्व में आवेदन कर चुके को जरूरत नहीं

आयोग ने यह सूचना भी दी है कि जो आवेदक पूर्व में आवेदन कर चुके हैं, उन्हें फिर से आवेदन करने की जरूरत नहीं। नेट रिज्लट 17 जनवरी को आने के बाद इसमें पात्र घोषित हुए उम्मीदवार जिन्हें हाईकोर्ट से भी बैठने की मंजूरी मिली थी, उनके लिए भी अलग से विंडो नहीं खुल रही है। वह इसी आवेदन प्रक्रिया में सामान्य उम्मीदवार की तरह आवेदन कर सकते हैं। इसी तरह उम्र छूट सीमा पाए उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

MPPSC