एमपी में राज्यसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने किया प्रत्याशियों का ऐलान, देखिए सूची

MP की राज्यसभा की पांच सीटों पर चुनाव होने है। बीजेपी ने जहां अपने 4 प्रत्याशियों के नाम का एलान कर दिया है। वहीं कांग्रेस एक सीट के लिए आज अपने प्रत्याशी के नाम का एलान कर सकती है। 

Advertisment
author-image
Pratibha Rana
New Update
gggg

एमपी राज्यसभा चुनाव 2024

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. देश में साल 2024 में लोकसभा चुनाव होना है। इससे पहले मध्य प्रदेश की राज्यसभा (mp-rajya-sabha-elections) के लिए दो अप्रैल को खाली हो रही पांच सीटों के लिए भाजपा(BJP) ने अपने 4 प्रत्याशियों( Rajya Sabha Elections BJP Candidates ) के नामों का ऐलान कर दिया है। वहीं कांग्रेस(CONGRESS) भी आज अपने एक प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर सकती है। इन सीटों के लिए चुनाव 27 फरवरी को है। इसके लिए नामांकन भरने की अंतिम तारीख 15 फरवरी है। विधानसभा में सदस्यों की संख्या के अनुसार भाजपा चार और कांग्रेस एक सदस्य को राज्यसभा भेजने की स्थिति में है। हालांकि भाजपा पांचवीं सीट के लिए भी प्रत्याशी उतार सकती है। ऐसे में 27 फरवरी को सुबह नौ बजे से चार बजे तक मतदान होगा और पांच बजे से मतगणना होगी।  

ये खबर भी पढ़िए....अलर्ट! इंडिया में 66 % लोग ऑनलाइन डेटिंग स्कैम का हुए शिकार

कककक

बीजेपी ने किया 4 प्रत्याशियों के नाम का एलान

बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश से उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। प्रदेश से बीजेपी ने इन चार नेताओं को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया गया है। बीजेपी ने मध्य प्रदेश से एल मुरुगन, उमेश नाथ महाराज, माया नारोलिया और बंसीलाल गुर्जर को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है।

ये खबर भी पढ़िए....एमपी में राज्यसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने किया प्रत्याशियों का ऐलान, देखिए सूची

ये खबर भी पढ़िए....एमपी में राज्यसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने किया प्रत्याशियों का ऐलान, देखिए सूची

कमलनाथ के घर लगा दिग्गजों का जमावड़ा

प्रदेश में राज्यसभा चुनाव से पहले पूर्व सीएम कमलनाथ के निवास पर दिग्गजों का जमावड़ा लगा। पूर्व सीएम ने वरिष्ठ नेताओं और कांग्रेस विधायकों को डिनर पर बुलाया। इसमें सभी नेताओं को एकजुट रहने की सीख दी गई। साथ ही नामांकन पत्र पर प्रस्तावक विधायकों के हस्ताक्षर कराए गए। वहीं डिनर के बाद पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि पूर्व सीएम कमलनाथ ने डिनर में एक साथ रहने की सीख दी है। उन्होंने बताया कि राज्यसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई है। जल्द ही नाम तय होगा। 

ये खबर भी पढ़िए....शनिवार दर्पण के मालिक रमेश मंगल के निधन के बाद उनकी उनकी पत्नी ने संपत्ति को लेकर पुत्र, बहू, पोतियों पर लगाया केस

कांग्रेस हाईकमान करेगा नामों का एलान

मध्यप्रदेश में राज्यसभा की पांच सीट खाली हो रही हैं। इसमें चार सीटों पर जहां भाजपा ने प्रत्याशियों के नाम का एलान कर दिया है। वहीं एक सीट कांग्रेस के पास रह सकती है। कांग्रेस की तरफ से कमलनाथ के नाम को लेकर चर्चा है। हालांकि, नाम दिल्ली से केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा। इससे पहले कांग्रेस विधायकों से केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से तय नाम को समर्थन के लिए आवेदन पर हस्ताक्षर भी कराए जा रहे हैं।

 

Rajya Sabha Elections BJP Candidates Rajya Sabha Elections 2024 MP Rajya Sabha Elections