कांग्रेस बोली- राशन दुकान वाले बना रहे बीजेपी के सदस्य, वीडी शर्मा का पलटवार

मध्य प्रदेश में भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच तनाव बढ़ गया है। कांग्रेस ने भोपाल के छोला क्षेत्र का एक वीडियो जारी कर भाजपा पर फर्जी सदस्य बनाने का आरोप लगाया है।

Advertisment
author-image
Raj Singh
एडिट
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में भाजपा (BJP) के सदस्यता अभियान को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच तीखी तकरार शुरू हो गई है। हाल ही में भाजपा ने राज्य में 80 लाख नए सदस्यों के बनने का दावा किया, जिसके बाद कांग्रेस ने भोपाल के छोला क्षेत्र का एक वीडियो जारी किया। इस वीडियो में दिखाया गया है कि एक राशन की दुकान पर राशन लेने वाले लोगों को भाजपा का सदस्य बनाया जा रहा है, जिसके बाद कांग्रेस ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए।

कांग्रेस (Congress) ने अपने अधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से इस वीडियो को साझा करते हुए कहा कि बीजेपी का ये सदस्य बनाओ गैंग पूरे देश में एक्टिव है।

यह गैंग बिना किसी की मर्जी के भाजपा का सदस्य बना रहा है। कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा की इस फर्जी सदस्यता के चलते लोगों का निजी डेटा (Personal Data) लीक होने का खतरा है।

कांग्रेस का वीडियो और आरोप

कांग्रेस के नरेला विधानसभा क्षेत्र से पूर्व प्रत्याशी मनोज शुक्ला (Manoj Shukla) ने छोला क्षेत्र का एक वीडियो और ऑडियो जारी करते हुए भाजपा पर प्रलोभन देकर लोगों को सदस्य बनाने का आरोप लगाया। इस वीडियो को कांग्रेस के कई नेताओं ने अपने सोशल मीडिया पर भी साझा किया, जिसके बाद मामले ने और तूल पकड़ा।

ये भी खबर पढ़िए... पतंजलि पर मेहरबानी, प्रॉपर्टी टैक्स 67 लाख से घटाकर 9 लाख किया, भड़के पार्षद

भाजपा का जवाब

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) ने कांग्रेस के इन आरोपों का कड़ा विरोध किया। उन्होंने कहा, "कांग्रेस का डर्टी ट्रिक डिपार्टमेंट (Dirty Trick Department) फर्जी वीडियो बनाकर भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहा है। कांग्रेस को हमारी सदस्यता पर ध्यान देने के बजाय अपनी सदस्यता पर ध्यान देना चाहिए।"

भाजपा का विशेष सदस्यता अभियान

25 सितंबर को दीनदयाल उपाध्याय (Deendayal Upadhyay) की जयंती के मौके पर भाजपा राज्यभर में विशेष सदस्यता अभियान (Membership Campaign) चलाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) नरेला विधानसभा के महामाई का बाग क्षेत्र में और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा हुजूर विधानसभा के गांधी नगर क्षेत्र में लोगों को भाजपा की सदस्यता दिलाएंगे।

 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) ने भी मंत्रियों से अनौपचारिक चर्चा के दौरान सदस्यता अभियान को और प्रभावी बनाने पर जोर दिया। उन्होंने सभी मंत्रियों को निर्देश दिया कि वे अपने क्षेत्रों में सदस्यता अभियान के लक्ष्यों को पूरा करें।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

एमपी न्यूज सीएम मोहन यादव वीडी शर्मा मध्य प्रदेश नरेला विधानसभा सीट उमंग सिंघार कांग्रेस पर बरसे वीडी शर्मा उमंग सिंघार कांग्रेस BJP Membership Campaign BJP membership campaign in mp भाजपा सदस्यता अभियान नरेला विधानसभा हुजूर विधानसभा शिवराज सिंह चौहान सदस्यता अभियान भोपाल छोला वीडियो विवाद