नाराज विधायकों से बात करेगी BJP, सीएम मोहन यादव ने बुलाया भोपाल

भाजपा के असंतुष्ट विधायकों को भोपाल बुलाकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा उनकी नाराजगी पर बात करेंगे। प्रदीप पटेल, प्रदीप लारिया और बृजबिहारी पटेरिया ने अपने क्षेत्रों में नशे और अन्य मुद्दों पर सार्वजनिक विरोध जताया था।

Advertisment
author-image
Raj Singh
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी पार्टी के अंदर असंतोष को लेकर सख्त कदम उठाए हैं। हाल ही में सरकार के खिलाफ सार्वजनिक प्रदर्शन करने वाले तीन विधायकों प्रदीप पटेल (Pradeep Patel), बृजबिहारी पटेरिया (Brijbihari Pateria) और प्रदीप लारिया (Pradeep Laria) को भोपाल बुलाया गया है।

सोमवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Dr. Mohan Yadav) और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) इन विधायकों के साथ बैठक करेंगे, ताकि उनकी नाराजगी को समझा जा सके और पार्टी की छवि को हुए नुकसान पर चर्चा की जा सके।

नाराजगी के क्या हैं कारण?

मऊगंज (Mauganj) से विधायक प्रदीप पटेल और नरयावली (Narayawali) से विधायक प्रदीप लारिया ने अपने-अपने क्षेत्रों में नशे की समस्या को लेकर विरोध जताया था। पटेल का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह पुलिस की निष्क्रियता के विरोध में एडिशनल एसपी के सामने दंडवत प्रणाम कर रहे थे। लारिया ने भी अवैध शराब बिक्री के खिलाफ ज्ञापन सौंपा था।

देवरी (Deori) के विधायक बृजबिहारी पटेरिया ने टीआई (TI) की कार्यशैली से नाराज होकर अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को भेज दिया था। एक सर्पदंश (Snakebite) के मामले में डॉक्टर पर एफआईआर न होने के कारण उन्होंने नाराजगी जताई थी। सरकार ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए डॉक्टर को निलंबित कर दिया और टीआई को लाइन अटैच कर दिया।

दूसरे असंतुष्ट विधायकों पर भी नजर

इन तीनों के अलावा नगरीय विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya), पाटन के विधायक अजय विश्नोई (Ajay Vishnoi), विजय राघवगढ़ (Vijay Raghavgarh) के विधायक संजय पाठक (Sanjay Pathak) और पिछोर (Pichhore) के विधायक प्रीतम लोधी (Pritam Lodhi) को भी पार्टी की ओर से जल्द ही पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

ये भी खबर पढ़िए... इस्तीफे की पेशकश करने वाले बीजेपी विधायक बृज बिहारी पटेरिया ने लिया U-Turn, बोले- दुर्भाग्यपूर्ण कदम था

प्रदेश चुनाव समिति की बैठक

सोमवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में विजयपुर (Vijaypur) और बुधनी (Budhni) विधानसभा सीट पर उपचुनाव की रणनीति को लेकर प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हो रही है। विजयपुर सीट से वन मंत्री रामनिवास रावत (Ramniwas Rawat) का नाम तय हो चुका है। जबकि बुधनी सीट के लिए संभावित उम्मीदवार पर चर्चा संसदीय बोर्ड (Parliamentary Board) तक जाएगी, क्योंकि यह पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) की पूर्व विधानसभा सीट रही है।

प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद, प्रदेश सह प्रभारी सतीश उपाध्याय, डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला, मंत्री प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय और अन्य वरिष्ठ नेता इस बैठक में शामिल होंगे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP News एमपी न्यूज सीएम मोहन यादव कैलाश विजयवर्गीय MP वीडी शर्मा एमपी बीजेपी मध्य प्रदेश भाजपा विधायक चुनाव समिति की बैठक अध्यक्ष वीडी शर्मा विधायक प्रदीप पटेल बुधनी विजयपुर देवरी बीजेपी विधायक बृजबिहारी पटेरिया