BJP विधायक को ABVP के छात्रों ने ही कॉलेज से लौटाया, कर दी विरोध में नारेबाजी

दमोह के हटा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक के खिलाफ ABVP के छात्रों ने प्रदर्शन किया है। उन पर आरोप है कि वे कॉलेज में छात्रों को पार्टी में शामिल कराने आई थीं, लेकिन प्रदर्शन के बाद वे चली गईं।

Advertisment
author-image
Raj Singh
एडिट
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय जनता पार्टी ( bharatiya janata party) की ओर से देशभर में सदस्यता अभियान ( membership campaign) चलाया जा रहा है। मध्य प्रदेश में भी पार्टी ने डेढ़ करोड़ लोगों को भाजपा की सदस्यता दिलाने का लक्ष्य रखा है। प्रदेश के दमोह जिले में पार्टी नेताओं ने 1 लाख से ज्यादा लोगों को भाजपा की सदस्यता दिलाने का लक्ष्य रखा है। इसी सिलसिले में जिले की हटा विधानसभा से भाजपा विधायक उमा देवी खटीक ( Uma Devi Khatik ) शासकीय राघवेंद्र हजारी महाविद्यालय पहुंची थीं। उन पर abvp के छात्रों ने भाजपा की सदस्यता दिलाने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही कांग्रेस भी इस पूरे मामले को लेकर भाजपा पर हमलावर है।

क्या है मामला?

दरअसल, उमा देवी खटीक अपने बेटे और समर्थकों के साथ सदस्यता अभियान के लिए हटा कॉलेज गई थीं। लेकिन जब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (  abvp ) को इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने विधायक का जमकर विरोध किया। विधायक ने जब उन्हें समझाने की कोशिश की तो छात्र भड़क गए। उन्होंने गेट पर ताला जड़ दिया और विधायक वापस जाओ के नारे लगाने लगाने लगे।

ये भी खबर पढ़िए... कौन बनेगा CS? फैसला आज, कुर्सी IAS राजेश राजौरा को मिलेगी या आएगा कोई और नाम?

कॉलेज पढ़ाई के लिए न कि राजनीति का अड्डा

abvp के छात्रों ने कहा कि कॉलेज पढ़ाई के लिए है, किसी राजनीतिक पार्टी का अड्डा नहीं है। यहां कोई भी किसी भी पार्टी से नहीं जुड़ेगा, चाहे वह कांग्रेस हो या बीजेपी। इस पूरे ड्रामे की सूचना पुलिस को दी गई। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

इस मामले में जब बीजेपी विधायक से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वह कॉलेज में बीजेपी की सदस्यता दिलाने नहीं बल्कि निरीक्षण करने गईं थीं। जब मीडिया ने उनसे पूछा कि क्या छात्रों ने उन्हें ताले में बंद कर दिया था तो उन्होंने कहा कि नहीं, ऐसा कुछ नहीं है।

कांग्रेस का आरोप

वहीं इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस हमलावर है। दमोह जिला कांग्रेस अध्यक्ष रतन चंद्र जैन ( rattan chandra jain ) ने कहा कि बीजेपी (bjp) का विरोध उनकी ही पार्टी को सपोर्ट करने वालों ने किया है। बीजेपी जोर जबरदस्ती से लोगों को पार्टी की सदस्यता दिला रही है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

एमपी न्यूज सीएम मोहन यादव बीजेपी दमोह ABVP मध्य प्रदेश उमा देवी खटीक बीजेपी सदस्यता अभियान बीजेपी सदस्यता अभियान रिकॉर्ड Uma Devi Khatik हटा विधानसभा क्षेत्र Rattan Chandra Jain एबीवीपी छात्रों का विरोध