चुनाव के बीच कांग्रेस का 'उमंग-उत्साह' खत्म करने में जुटी BJP

सियासी गलियारों में चर्चा है कि अब बीजेपी ऑपरेशन लोटस 2.0 को अंजाम तक पहुंचाने में सफल हो गई तो जीतू पटवारी की कुर्सी खतरे में आ जाएगी। एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने 'द सूत्र से बातचीत में कहा कि पीसीसी चीफ पटवारी किसी की चलने ही नहीं दे रहे हैं।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
TG
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

द सूत्र के पास है नाम, अभी बातचीत में जुटी है ये जोड़ी 

रविकांत दीक्षित, BHOPAL. चुनाव के बीच मध्यप्रदेश में भाजपा अब कांग्रेस का 'उमंग-उत्साह' खत्म करने में जुट गई है। श्योपुर जिले की विजयपुर सीट से विधायक रामनिवास रावत ( Ramnivas Rawat ) कांग्रेस का हाथ छोड़ने जा रहे हैं। इधर, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और विधायक रमेश मेंदोला फिर एक खास रणनीति पर काम कर रहे हैं। यानी एमपी में दूसरा सियासी 'बम' फोड़ने की तैयारी की जा रही है। ​

आइए हम बताते हैं, आपके हर सवाल का जवाब...

फेसबुक पोस्ट चर्चाओं में 

दरअसल, बीजेपी मध्यप्रदेश में दूसरा बम फोड़ने जा रही है। विधायक रमेश मेंदोला ने साढ़े 11 बजे फेसबुक पर लिखा 'आज दोपहर 12 बजे'...इसी के नीचे कमल का आइकॉन लगाया। 'द सूत्र' के पास पुख्ता खबर है कि अब कांग्रेस का एक बड़ा नेता पार्टी छोड़ने की तैयारी कर चुका है। 

सबसे पहले और सटीक खबर देगा 'द सूत्र'

द सूत्र के पास बीजेपी ज्वाइन करने वाले नेता का नाम है, लेकिन अभी कन्फर्म नहीं हुआ है। इसलिए उसके नाम का खुलासा नहीं किया जा रहा है। जब यह खुलासा होगा तो द सूत्र पर ही पाठकों को सबसे पहले और सबसे सटीक खबर मिलेगी। 

ये खबर भी पढ़िए...कांग्रेस की नजरे अब हाई कोर्ट पर, मोती सिंह की अपील उन्हें माना जाए उम्मीदवार

विजयवर्गीय और मेंदोला की क्या रणनीति है?

बीजेपी के दोनों वरिष्ठ नेताओं की जोड़ी ऑपरेशन लोटस 2.0 पर काम कर रही है। जिस कांग्रेस नेता को बीजेपी ज्वाइन कराना है, उनसे बातचीत अंतिम दौर में है। नेगोशिएशन चल रहा है। जल्द ही नाम का खुलासा होगा। 

कई खेमों में बंटी कांग्रेस 

'द सूत्र' ने एक दिन पहले ही बता दिया था कि कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। कांग्रेस कई खेमों में बंट गई है। जीतू पटवारी, उमंग सिंघार, कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और अजय सिंह जैसे नेताओं के अपने—अपने गुट हैं।

बम के बाद सबसे बड़ा झटका 

आपको बता दें कि 24 घंटे में बीजेपी मध्यप्रदेश में कांग्रेस को दूसरा सबसे बड़ा झटका देने जा रही है। इससे पहले सोमवार यानी 29 अप्रैल को इंदौर के कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस लेते हुए बीजेपी ज्वाइन की थी। उनके साथ कई पार्षद भी बीजेपी में आए थे। सीएम डॉ.मोहन यादव ने उन्हें सदस्यता दिलाई थी। 

छह बार के विधायक तक छोड़ रहे कांग्रेस 

इधर, कांग्रेस के दिग्गज नेता और विजयपुर से कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत अपने समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल होंगे। वह विजयपुर में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता लेंगे। आपको बता दें कि 6 बार के विधायक रामनिवास रावत मुरैना श्योपुर लोकसभा सीट से सत्यपाल सिंह उर्फ नीटू सिंह सिकरवार को लोकसभा का टिकट दिए जाने से नाराज थे। वह पहले मुरैना में पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दिन बीजेपी में शामिल होने वाले थे, लेकिन तब कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उनको किसी तरह मना लिया था।

किसी की नहीं चलने दे रहे पटवारी 

सियासी गलियारों में चर्चा है कि अब बीजेपी ऑपरेशन लोटस 2.0 को अंजाम तक पहुंचाने में सफल हो गई तो जीतू पटवारी की कुर्सी खतरे में आ जाएगी। एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने 'द सूत्र से बातचीत में कहा कि पीसीसी चीफ पटवारी किसी की चलने ही नहीं दे रहे हैं। वे स्वयंभू बने हुए हैं। इसलिए कई कांग्रेस नेता उनसे नाराज हैं। 

इंदौर न्यूज रामनिवास रावत Ramnivas Rawat