पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी मामले में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने यति नरसिंहानंद के खिलाफ खोला मोर्चा

जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए बयान का मध्य प्रदेश में भी विरोध हो रहा है। भोपाल मध्य से कांग्रेस विधायक ने कमिश्नर को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

Advertisment
author-image
Raj Singh
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए बयान का मध्य प्रदेश में भी विरोध हो रहा है। बता दें कि भोपाल मध्य से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ मिलकर भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा को ज्ञापन सौंपा है।

आरिफ मसूद ने क्या कहा?

ज्ञापन देने के बाद कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि हमारे पैगंबर के खिलाफ नफरत फैलाने का काम प्रायोजित तरीके से किया जा रहा है। जहां तक ​​मेरी समझ है, ऐसा किया नहीं जा रहा है बल्कि करवाया जा रहा है। कांग्रेस विधायक मसूद ने आगे कहा कि पहले महाराष्ट्र से किसी ने बोला और अब गाजियाबाद में बोला गया।  इसके अलावा आरिफ मसूद ने कहा कि इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती है, जिससे इनकी हिम्मत फिर बढ़ जाती है और ये इस तरह की बात का प्रचार करते हैं। ऐसे समय में जब नवरात्रि का त्योहार चल रहा है। जिसमें सबकी आस्था है, सबका विश्वास है। 

कार्रवाई का दिया भरोसा: कांग्रेस विधायक

कांग्रेस विधायक ने आगे कहा कि मैंने पुलिस कमिश्नर से कहा कि इस मामले में केस दर्ज होना चाहिए तो उन्होंने बताया कि पहले ही केस दर्ज हो चुका है। कानून के मुताबिक पहला केस दर्ज होने के बाद दूसरा केस दर्ज करने में प्रॉब्लम है। आरिफ ने आगे कहा कि हमने सीपी से कहा कि दिक्कत नहीं होनी चाहिए क्योंकि इसमें एक और वजह है कि एक व्यक्ति लगातार ऐसे प्रयोग कर रहा है ताकि कोई रिएक्ट करे। इस मामले में कार्रवाई होनी चाहिए। सीपी साहब ने जांच करवाकर कार्रवाई का भरोसा दिया है।

ये भी खबर पढ़िए... धार कलेक्टर IAS प्रियांक मिश्रा और अपर कलेक्टर श्रृंगार श्रीवास्तव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

29 सितंबर का है मामला

यूपी के गाजियाबाद के लोहियानगर के हिंदी भवन में 29 सितंबर को अमर बलिदानी मेजर आसाराम व्याग सेवा संस्थान के बैनर तले एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसमें डासना देवी मंदिर के पीठाधीश्वर यति नरसिंहानंद गिरि भी पहुंचे थे। इसी दौरान यति नरसिंहानंद ने पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी कर दी।

कांग्रेस विधायक के पत्र में ये आरोप

कांग्रेस MLA की ओर से पुलिस कमिश्नर को दिए गए ज्ञापन में लिखा गया है कि डासना जिला गाजियाबाद में 29 सितंबर 2024 को पैगम्बर हजरत मुहम्मद और इस्लाम के खिलाफ अनर्गल बयान दिया और कहा कि अब तो ऐसे ऐसे अपराधी पैदा हो गए हैं, जिसके सामने रावण का कोई अस्तित्व नहीं है, अगर आज किसी का पुतला जलाना है तो मैं सारे हिंदुओं को इस मंच से आह्वान करना चाहता हूं कि अगर आप पुतला ही जलाना चाहते हैं तो '(नाउजोबिल्लाह) मोहम्मद के पुतले को जलाइए'।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

MP News एमपी न्यूज भोपाल न्यूज कांग्रेस मध्य प्रदेश गाजियाबाद एमपी न्यूज हिंदी पैगंबर मोहम्मद एमपी हिंदी न्यूज आरिफ मसूद पैगंबर पर बयान विधायक आरिफ मसूद आईपीएस हरिनारायणचारी मिश्र यति नरसिंहानंद