शहजाद अली का गुंडाराज : ठेले पर कपड़े बेचने वाले शहजाद के पास करोड़ों का महल, कई चौंकाने वाले खुलासे

छतरपुर हिंसा के बाद शहजाद अली का महलनुमा घर जमींदोज कर दिया गया है। अब उसकी अरबों की संपत्ति और आपराधिक बैकग्राउंड के चौंकाने वाले राज भी सामने आ रहे हैं।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
 Chhatarpur violence
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के छतरपुर में हाल ही में हुई हिंसा के बाद से आरोपी शहजाद अली फरार है। थाने में हुई पत्थरबाजी का मामला राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा का विषय बन गया है। इस हिंसा के दौरान मुस्लिम समुदाय के एक गुट ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसके बाद राज्य सरकार ने मुख्य आरोपी शहजाद अली के महलनुमा घर को ध्वस्त कर दिया। 

कार्यवाई में कई चौंकाने वाले खुलासे 

इस मामले की कार्यवाई में शहजाद अली और उसके परिवार की संपत्ति के बारे में कई खुलासे हो रहे हैं। शहजाद अली के पास करोड़ों नहीं, बल्कि अरबों की संपत्ति होने की बात का खुलासा हुआ है। शहजाद अली और उसके भाई गुंडागर्दी के बल पर शहर में अपना दबदबा कायम रखे हुए थे और उन्होंने कई लोगों की जमीनें जबरन हथिया ली थी।  

ये खबर भी पढ़िए...छतरपुर कोतवाली पथराव : आरोपी हाजी शहजाद अली बोला- जबरदस्ती फंसाया गया, सीएम तक सच्चाई नहीं पहुंची

कभी ठेले पर कपड़े बेचता था शहजाद

शहजाद अली का सफर बेहद चौंकाने वाला है। वह पहले छतरपुर में ठेला लगाकर पुराने कपड़े बेचता था और साधारण जीवन जीता था, लेकिन कुछ ही सालों बाद उसने अपराध की दुनिया में कदम रखकर अरबों की संपत्ति खड़ी कर ली। उसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें अधिकांश केस जमीनों पर जबरन कब्जे के हैं। शहजाद पर हत्या के प्रयास का मामला भी चल चुका है। उसके छोटे भाई फैय्याज अली का भी आपराधिक रिकॉर्ड है।

ये खबर भी पढ़िए...छतरपुर मामले में एक्शन : सीएम मोहन यादव के निर्देश के बाद आरोपी के घर चला बुल्डोजर, थाने पर किया था पथराव

दूसरों की जमीन पर जबरन कब्जा 

अब पुलिस शहजाद अली और उसके भाइयों के सभी आपराधिक मामलों की गहन जांच कर रही है और उनके पुराने केसों को भी खंगाला जा रहा है। जिला प्रशासन ने भी शहजाद अली और उसके परिवार की सभी संपत्तियों और जमीनों की जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है। यह भी सामने आया है कि जिस जमीन पर शहजाद ने अपनी महलनुमा इमारत बनाई थी, वह भी उसने जबरन कब्जा की थी। असली मालिक के रूप में कुश्वाहा परिवार का नाम सामने आ रहा है।

pratibha rana

thesootr links

 

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

 

 

 

हाजी शहजाद अली Chhatarpur violence Shahzad Ali Chhatarpur Shahzad Ali property शहजाद अली संपत्ति Chhatarpur violence छतरपुर हिंसा chhatarpur bulldozer action