छतरपुर मामले में एक्शन : सीएम मोहन यादव के निर्देश के बाद आरोपी के घर चला बुल्डोजर, थाने पर किया था पथराव

छतरपुर में पुलिस थाने पर हुए पथराव के मामले में सीएम मोहन यादव ने दोषियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए है। इसके साथ ही कहा कि मध्य प्रदेश में शांति बनाए रखना हमारी प्राथमिकता है। 

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
छत्तरपुर शहर के कोतवाली थाने पर हुए पथराव
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

CM Mohan Yadav Action on Chhatarpur Stone Pelting Incident :मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) के निर्देश के बाद छतरपुर थाने पर पथराव  करने वाले आरोपी के घर बुल्डोजर चलाया गया है।  बताया जा रहा है कि इस मामले में पुलिस ने 46 लोगों पर नामजद किया है वहीं 100 से ज्यादा अज्ञात लोगों FIR दर्ज की है। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस घटना का मुख्य आरोपी नया मोहल्ला निवासी हाजी शहजाद अली, पूर्व सदर को बनाया है। प्रशासन ने गुरूवार सुबह उसके मकान पर बुलडोजर चलवा दिया है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

मध्य प्रदेश शांति का प्रदेश - सीएम यादव 

मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने एक्स अकाउंट से अधिकारियों को निर्देश देते हुए लिखा कि छतरपुर जिले में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना जिसमें कुछ पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना मिलने पर तुरंत उच्च अधिकारियों से घटना की जानकारी ली और जवानों के समुचित इलाज के निर्देश दे दिए। 

ये खबर पढ़िए ...छतरपुर में बवाल, कोतवाली में पथराव, टीआई सहित तीन पुलिसकर्मी घायल

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने  घटना के कुछ घंटों बाद ही संज्ञान लेते हुए डीजीपी सुधीर सक्सेना (MP DGP Sudhir Saxena) को आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इस सम्बन्ध में सीएम ने एक्स पर पोस्ट साझा किया था। 

सीएम यादव ने आगे लिखा कि मध्यप्रदेश 'शांति का प्रदेश' है, कोई भी सुनियोजित तरीके से कानून को हाथ में ले यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सीएम ने मध्य प्रदेश के डीजीपी (डीजीपी सुधीर सक्सेना) को टैग करते हुए लिखा कि मैनें पुलिस के उच्च अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि दोषियों की जल्द पहचान कर कठोर कार्यवाही की जाए, जिससे भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो।

ये खबर पढ़िए ...बैतूल में पहली बार मरीज को किया एयरलिफ्ट, मिला पीएमश्री एयर एंबुलेंस योजना का लाभ

ये है पूरा मामला 

दरअसल, मुंबई में हजरत मोहम्मद पैगंबर साहब ( Hazrat Mohammad Prophet Sahib ) पर किसी युवक ने विवादित कमेंट कर दिया। विवादित टिप्पणी से नाराज मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों लोग छतरपुर में पुलिस थाने में FIR दर्ज कराने पहुंच गए। कोतवानी में पुलिस और लोगों के बीच कहा सुनी हो गई। जिसके बाद प्रदर्शनकारी उग्र हो गए और पथराव कर दिया। इस घटना में टीआई अरविंद कुजूर ( TI Arvind Kujur ) तीन सिपाही घायल हो गए हैं, जिनको इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल पुलिककर्मियों का फिलहाल इलाज जारी है। टीआई की हालत फिलहाल गंभीर है,उनका ICU में इलाज चल रहा है।

देखें वीडियो 

ये खबर पढ़िए ...13 साल की बच्ची की बेरहमी से पिटाई, बच्ची चीखती रही और मारती रही चाची

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

DGP Sudhir Saxena CM Mohan Yadav Mp news in hindi Chhatarpur Stone Pelting Incident छतरपुर पुलिस हमला डीजीपी सुधीर सक्सेना सीएम मोहन यादव