आज हो सकती है दूध उत्पादकों को बोनस की घोषणा, कैबिनेट बैठक के बाद बेंगलुरु जाएंगे सीएम मोहन यादव

मुख्यमंत्री बेंगलुरु में आईटी सेक्टर की प्रमुख कंपनियों से चर्चा करेंगे। जिनमें कॉग्निजेंट, इंफोसिस, और टीसीएस जैसी प्रतिष्ठित कंपनियां शामिल हैं। गारमेंट इंडस्ट्री के क्षेत्र में भी संभावनाओं पर बात की जाएगी

Advertisment
author-image
CHAKRESH
एडिट
New Update
CM Mohan Yadav 29 July Events
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आज की कैबिनेट बैठक में दूध उत्पादकों को प्रति लीटर दूध पर बोनस देने का निर्णय लिया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक, दूध उत्पादक किसानों को 5 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बोनस राशि मिलने की संभावना है। बता दें कि इस मामले में सबसे पहले thesootr ने  14 जून को पाठकों को बताया था कि सरकार दुग्ध उत्पादक किसानों के लिए बड़ी घोषणा कर सकती है। 

WhatsApp Image 2024

Theosstr की वह खबर जिसमें इस मामले का खुलासा किया गया था

इसके अतिरिक्त, सामान्य प्रशासन विभाग (GAD) में कार्य आवंटन नियमों में बदलाव का प्रस्ताव भी चर्चा में आएगा। रीवा जिले में आईटीआई के पदों की स्वीकृति को मंजूरी देने का प्रस्ताव रखा जाएगा, और ऊर्जा विभाग से संबंधित विभिन्न प्रस्ताव भी कैबिनेट में विचारणीय होंगे। इसके अलावा, फाइनेंस मैनेजमेंट के पदों की स्वीकृति पर भी चर्चा की जाएगी।

तबादले पर बैन हटाने का मामला स्थगित

सामान्य प्रशासन विभाग ने जिलों में तबादले पर बैन हटाने और संबंधित नीति तैयार की है। पहले यह माना जा रहा था कि बुधवार को कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाएगी, लेकिन मंगलवार को इसे अगली बैठक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार, 15 अगस्त के बाद सरकार तबादले पर बैन हटा सकती है, लेकिन इस पर अंतिम निर्णय कैबिनेट की बैठक में ही होगा।

 बेंगलुरु जाएंगे सीएम मोहन यादव

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव बुधवार को बेंगलुरु में होंगे, जहां वह एक दो दिवसीय निवेशक रोड-शो में भाग लेंगे। इस दौरान वह उद्योगपतियों के साथ मुलाकात करेंगे। इस विशेष आयोजन में पहली बार स्पेस टेक्नोलॉजी से जुड़ी कंपनियों को भी शामिल किया गया है। इसके साथ ही आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग कंपनियां भी उपस्थित होंगी।

स्पेस सेक्टर पर ज्यादा जोर

मुख्यमंत्री पिक्सल, दिगंतरा, और गैलेक्स आई जैसी कंपनियों को मध्य प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे। ये कंपनियां सैटेलाइट इमेजिंग और डाटा एनालिटिक्स के क्षेत्र में विशेषज्ञता रखती हैं। इसके अलावा, मुख्यमंत्री आईटी सेक्टर की प्रमुख कंपनियों से भी चर्चा करेंगे, जिनमें कॉग्निजेंट, इंफोसिस, और टीसीएस जैसी प्रतिष्ठित कंपनियां शामिल हैं। गारमेंट इंडस्ट्री के क्षेत्र में भी संभावनाओं पर बात की जाएगी और मध्य प्रदेश में निवेश के अवसरों के बारे में जानकारी दी जाएगी।

 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

CM Mohan Yadav मुख्यमंत्री मोहन यादव मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री मोहन यादव