चोईथराम नेत्रालय की OT sealed,ऑपरेशन के बाद 8 मरीजों के आंखों को खतरा

मध्यप्रदेश के इंदौर में चोईथराम नेत्रालय में कुछ दिनों पहले ऑपरेशन के लिए कैम्प आयोजित किया गया था। जिसमें 79 मरीजों की आंखों के ऑपरेशन डाक्टरों की टीम ने किए थे। सर्जरी के दो-तीन दिन बाद आठ मरीजों ने आंखों से कम दिखाई देने का जिक्र डाक्टरों से किया।

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. इंदौर के चोईथराम नेत्रालय के ऑपरेशन थिएटर को अंधत्व निवारण प्रभारी ने सील कर दिया है। अस्पताल में आयोजित कैम्प में हुए 79 मरीजों के ऑपरेशन में से आठ मरीजों ने आंखों की रोशनी प्रभावित होने की शिकायत की है। आंखों में इंफेक्शन के कारण कम दिखाई देने की आशंका जताई जा रही है।

कलेक्टर ने जांच के लिए टीम गठित की 

अंधत्व निवारण प्रभारी ने उस ऑपरेशन थिएटर ( OT sealed ) सील कर दिया है, जहां ऑपरेशन आयोजित किए जा रहे हैं। मामला सामने आने के बाद कलेक्टर आशीष सिंह ने जांच के लिए टीम गठित कर दी है। जिन मरीजों ने आंखों से कम दिखाई देने की शिकायत की है। उनकी आंखों का परीक्षण भी नेत्र चिकित्सकों द्वारा कराया जा रहा है।

आंखों की जांच कर फिर इलाज शुरू किया 

चोईथराम नेत्रालय में कुछ दिनों पहले ऑपरेशन के लिए कैम्प आयोजित किया गया था। जिसमें 79 मरीजों की आंखों के ऑपरेशन डाक्टरों की टीम ने किए। सर्जरी के दो-तीन दिन बाद आठ मरीजों ने आंखों से कम दिखाई देने का जिक्र डाक्टरों से किया। इसके बाद उनकी आंखों की फिर से जांच की गई और उनका फिर से इलाज शुरू किया गया।

आठ साल पहले भी 30 मरीजों को परेशानी हुई थी 

उधर मामला सामने आने के बाद कलेक्टर ने जांच के लिए कमेटी बनाई है। जिसमें नेत्र चिकित्सक शामिल है, जो रोशनी कम होने के कारणों का पता लगाएगी। आपको बता दें कि इंदौर में आठ साल पहले भी एक अन्य अस्पताल द्वारा आयोजित कैम्प में 30 से मरीजों की आंखों की रोशनी प्रभावित हुई थी।

चोईथराम नेत्रालय OT sealed