सीएम हेल्पलाइन पर शख्स को धमकाने का वाला एसडीओ निलंबित, जानें क्या है पूरा मामला

सीएम हेल्पलाइन में दर्ज एक शिकायत के बाद शिकायतकर्ता को धमकाने वाले बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के एसडीओ दिलीप कुमार मराठा को वन विभाग ने निलंबित कर दिया है। एसडीओ के धमकाने की घटना का एक ऑडियो भी वायरल हुआ था।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
New Update
वन एसडीओ
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

उमरिया जिले के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व ( Bandhavgarh Tiger Reserve) में वन विभाग के एसडीओ दिलीप कुमार मराठा ( SDO Dilip Kumar Maratha ) नामक अधिकारी की मानमानी का मामला सामने आया है। इसके बाद वन विभाग ने उन्हें निलंबित ( Suspend ) कर भोपाल अटैच कर दिया है। दरअसल, अधिकारी ने एक शख्स को धमकाया था, जिसने सीएम हेल्पलाइन ( CM Helpline ) में अपनी शिकायत दर्ज कराई थी। जांच में शख्स का दावा सही मिलने पर वन विभाग ने अधिकारी के खिलाफ एक्शन लिया है। आपको बता दें कि दिलीप कुमार मराठा बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में प्रभारी सहायक वन संरक्षक के रूप में पदस्थ थे।

ये भी पढ़िए...उमरिया के नायब तहसीलदार पर लगे आरोप झूठे, बेहोशी का नाटक कर रहा था फरियादी

क्या था पूरा मामला 

दरअसल, यह मामला मुआवजे से जुड़ा है। अजय कुमार यादव नामक शख्स ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराई थी कि कुछ लोगों ने फर्जी नामों से विस्थापन मुआवजा राशि हासिल की है। इस मामले की जांच एसडीओ दिलीप मराठा कर रहे थे। आरोप है एसडीओ मराठा ने शिकायतकर्ता अजय कुमार को धमकी की और कहा जो कर सको कर लेना। आरोप है कि जिले के गढ़पुरी गांव के कुछ लोग अपना नाम बदलकर सरकारी सुख-सुविधा का लाभ ले रहे थे, जिसकी शिकायत अजय कुमार ने 30 जुलाई 2024 को सीएम हेल्पलाइन में दर्ज कराई थी।

एसडीओ के धमकाने का ऑडियो हुआ था वायरल

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में तैनात एसडीओ दिलीप कुमार मराठा का शिकायतकर्ता अजय कुमार को धमकाने का एक ऑडियो वायरल (Audio Viral ) हुआ था जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ा। मामले की जांच बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के मुख्य वन संरक्षक से कराई गई। जांच में यह बात सही पाई गई कि वायरल ऑडियो एसडीओ दिलीप कुमार मराठा का ही है जिसमें शिकायतकर्ता के प्रति धमकी भरे शब्दों का उपयोग हुआ है। इसके बाद वन विभाग ने मराठा को निलंबित कर भोपाल स्थित प्रधान मुख्य वन संरक्षक भवन अटैच कर दिया है।

Big News : मध्य प्रदेश में 19 साल बाद दोबारा शुरू होगा सड़क परिवहन निगम

अधिकारी ने दिया था जांच का आश्वसन

एसडीओ वन दिलीप मराठा द्वारा धमकी दिए जाने के मामले में बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के डिप्टी डायरेक्टर प्रकाश कुमार वर्मा ने कहा था कि एसडीओ मराठा का वायरल ऑडियो उनके भी संज्ञान में आया है। उन्होंने मामले की जांच का आश्वसन देते हुई कार्रवाई की बात भी कही थी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

Umariya निलंबित एमपी के एसडीओ हटाए गए वन विभाग एमपी में सीएम हेल्पलाइन उमरिया सीएम हेल्पलाइन