मध्‍य प्रदेश में MSP पर होगी सोयाबीन की खरीदी, सीएम मोहन यादव ने जताया केंद्र सरकार का आभार

कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्‍य प्रदेश के सोयाबीन किसानों को बड़ी सौगात दी है। केंद्र सरकार ने एमपी में सोयाबीन की खरीदी एमएसपी पर करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
CM Mohan expressed gratitude to the Central Govt regarding the MSP proposal
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के सोयाबीन किसानों के लिए अच्छी खबर है। मध्यप्रदेश में अब न्यूनतम समर्थन मूल्य (Minimum Support Price) पर सोयाबीन की खरीदी की जाएगी। केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर सोयाबीन की फसल की खरीद की अनुमति दे दी है। केंद्र के फैसले से किसानों को बड़ी राहत मिलेगी।

शिवराज सिंह ने किसानों को दिया तोहफा

एमपी की डॉ. मोहन यादव सरकार ने मंगलवार को यह प्रस्ताव कैबिनेट बैठक में पास होने के बाद केंद्र सरकार के पास भेजा गया था। केंद्र सरकार ने बुधवार को 4 हजार 892 रुपए प्रति क्विंटल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सोयाबीन खरीदी वाले प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। एमपी के पूर्व सीएम और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार के अनुरोध को स्वीकार कर MSP पर सोयाबीन की खरीदी की अनुमति दे दी गई है।

  • गर्भकाल …
  • मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…
  • कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…
  • आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 
  • इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

सीएम मोहन यादव ने जताया आभार

केंद्र सरकार के इस बड़े फैसले को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स (X) पर पोस्ट कर आभार जताया है। सीएम मोहन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने हमेशा किसानों की चिंता की है। मध्य प्रदेश की सरकार किसान कल्याण के लिए संकल्पित है। आगे कहा कि मध्य प्रदेश में न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर सोयाबीन की खरीदी की जाएगी। किसानों के हित में लिए गए इस फैसले के लिए मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी और कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त किया है।

यह खबर भी पढ़ें...अयोध्या, काशी-मथुरा समेत 11 स्थलों की फ्री यात्रा की करें तैयारी, 14 सितंबर से शुरू होगी तीर्थ दर्शन ट्रेन, जानें पूरी डिटेल

बता दें कि मध्य प्रदेश में किसान सोयाबीन की फसल 6 हजार रुपए प्रति क्विंटल खरीदने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस भी इस मांग को लेकर किसान न्याय यात्रा निकाल रही है। अब केंद्र से अनुमति मिलने के बाद सरकार ने 4 हजार 892 प्रति क्विंटल सोयाबीन खरीद को मंजूरी दे दी है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

न्यूनतम समर्थन मूल्य सीएम मोहन ने जताया आभार भोपाल न्यूज एमसपी पर सोयाबीन की खरीदी सीएम मोहन ने केंद्र सरकार का आभार जताया मोहन सरकार एमएसपी प्रस्ताव मोहन यादव और शिवराज सिंह चौहान purchase of soybean on MSP minimum support price केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान